script

जर्मनी में टीका न लगवाने वाले लोगों पर लगेगी पाबंदियां, जारी की चेतावनी

locationनई दिल्लीPublished: Jul 25, 2021 09:57:56 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

टीका न लगवाने वाले लोगों को रेस्त्रां, सिनेमाघरों और स्टेडियम में प्रवेश करने से रोका जा सकता है।

germany vaccination

germany vaccination

बर्लिन। जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के चीफ ऑफ स्टाफ हेल्गे ब्राउन के अनुसार अगर आगामी माह में कोरोना संक्रमण के मामले ज्यादा होते हैं तो टीका न लगवाने वाले लोगों के लिए पाबंदियां अनिवार्य हो सकती हैं। ब्राउन ने मीडिया को दिए साक्षात्कार में कहा कि वह उम्मीद कर रहे हैं कि जर्मनी में कोरोना वायरस के संबंध में और कोई लॉकडाउन नहीं लगेगा।

ये भी पढ़ें: तालिबानी घुसपैठियों को रोकने के लिए अफगानिस्तान ने 31 प्रांतों में लगाया नाइट कर्फ्यू

संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा

उनका कहना है कि टीका न लगवाने वाले लोगों को रेस्त्रां, सिनेमाघरों और स्टेडियम में प्रवेश करने से रोका जा सकता है। इससे संक्रमण का खतरा बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा कि टीका लगवाना गंभीर बीमारी से रक्षा के लिए अहम है। टीका लगवा चुके लोगों के पास निश्चित रूप से टीका नहीं लगवाने वाले लोगों के मुकाबले अधिक आजादी होगी।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी NSA और ISI चीफ अफगान मुद्दे को लेकर अमरीका हो सकते हैं रवाना

60 प्रतिशत आबादी ने एक बार खुराक ली

ब्राउन के अनुसार ऐसी नीतियां कानूनी होगी क्योंकि देश पर अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की रक्षा करने की जिम्मेदारी है। जर्मनी में टीकाकरण प्रक्रिया हाल के हफ्तों में धीमी हो गई है। इससे यह चर्चा शुरू हो गई है कि उन लोगों को टीका लगवाने के लिए कैसे प्रेरित किया जाए, जिन्होंने अभी तक टीके नहीं लगवाए हैं। जर्मनी की 60 प्रतिशत से ज्यादा आबादी ने टीके की एक खुराक ले ली है। वहीं 49 प्रतिशत आबादी ने दोनों खुराक ले ली है।

ट्रेंडिंग वीडियो