ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद इस लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा कि डॉक्टर भी रह गए हैरान

ब्वॉयफ्रेंड से ब्रेकअप के बाद इस लड़की के साथ हुआ कुछ ऐसा कि डॉक्टर भी रह गए हैरान

ashutosh tiwari | Publish: Nov, 15 2017 05:08:43 PM (IST) | Updated: Nov, 15 2017 08:34:08 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

क्या आपको पता है कि ब्रेकअप की वजह से भी बाल झड़ने लगते हैं।

नई दिल्ली। आज तक आपने खराब पानी या फिर किसी और वजह से बालों का झड़ना देखा होगा, लेकिन हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताने जा रहे जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल ब्रिटेन में एक लड़की एशले अलकोटाइबी का ब्रेकअप हुआ और इसके बाद उसके बाल तेजी से झड़ने शुरू हो गए। तमाम कोशिशों के बाद जब बाल झड़ना कम नहीं हुए तो वो एशले डॉक्टर के पास पहुंची। डॉक्टरों ने अध्ययन के बाद पाया कि ब्रेकअप की वजह से उसके बाल झड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ब्रेकअप के बाद कोई भी शख्स तनाव में आ जाता है। इसके कारण वह तनाव में जीने लगता है। तनाव की वजह से शरीर में कई हार्मोनल बदलाव आने लगते हैं। इस लड़की के साथ भी ऐसा हुआ।

एशले ने बताया कि वो एक सुपर मार्केट में सहायक के पद पर तैनात थी। नवंबर 2014 में उसके ब्वॉयफ्रेंड से उसका ब्रेकअप हो गया। उसके बाद वो तनाव में जीने लगी। तभी उसके शरीर में कुछ बदलाव होने लगे। उसके बाल बहुत तेजी से झड़ने लगे। तमाम दवाइयों के इस्तेमाल के बाद भी उसके बालों को झड़ना नहीं रुका। डॉक्टरों ने दवा काम नहीं आई तो उन्होंने एशले को बताया कि जब तक वो तनाव से नहीं निकलेगी तब तक बालों को झड़ना नहीं रुकेगा।

एशेल के मुताबिक चार ही महीने में वो 95 प्रतिशत तक गंजी हो गई थी। लेकिन अजानक से उसे किसी और से प्यार हो गया। दूसरे प्यार के आते ही एशले की जिंदगी बदल गई। एशले ने बताया कि दूसरा प्यार मिलते ही उसके बाल रुकना बंद हो गए। इसके साथ ही एक और चौंका देने वाली घटना घटी। एशले के बाल फिर से उगने शुरू हो गए। एशले के नए बाल पुराने बालों से कई गुना बेहतर थे। मामले में डॉक्टरों का कहना है कि ब्रेकअप होने पर लोगों को ज्यादा टेंशन नहीं लेनी चाहिए। इससे हार्मोन्स में बदलाव होने लगते हैं जोकि शरीर के लिए सही नहीं है।

Ad Block is Banned