scriptनूडल्स खाने से पहले प्लेट में दिखा कुछ ऐसा, कि मच गया कोहराम | Girl found snake in Noodles in China | Patrika News

नूडल्स खाने से पहले प्लेट में दिखा कुछ ऐसा, कि मच गया कोहराम

Published: Jan 15, 2018 01:50:44 pm

Submitted by:

Ravi Gupta

चाऊमीन खाने के लिए पैकेट खोला वैसे ही उसने जो देखा कि चाऊमीन में एक मरा हुआ साप का बच्चा है।

Noodles
नई दिल्ली। हम अकसर अपने देश में सुनते है कि मिड डे मिल के खाने में कंकड़ मिले या फिर किसी रेस्टॉरेंट में सर्व किया गया खाना खराब था, ये सारी बातें अब हमारे लिए आम हो चुकी है और इनमें सुधार न होने के चलते अब हमने इनसे बचाव करने में ही समझदारी समझते है लेकिन आपको आज बता दें कि केवल हमारा देश ही इन चीज़ों का शिकार नहीं है बल्कि बाहर के एक देश में भी हाल ही में कुछ ऐसा होता पाया गया है और जिसके चलते स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक कैंटीन को अस्थाई रूप से बंद करा दिया है। कहा जा रहा है कि उस कैंटीन में बनाकर दी गई चाउमीन में सांप का बच्चा मरा हुआ पड़ा था। एक छात्रा ने अपने कैंपस की कैंटीन से खाने के लिए नूडल्स लिया था और इसके बाद जब वो अपने कमरे में आकर जैसे ही उसने चाऊमीन खाने के लिए पैकेट खोला वैसे ही उसने जो देखा कि चाऊमीन में एक मरा हुआ साप का बच्चा है।
Noodles
इस दृश्य को देखकर उसके होश उड़ गए फिर इसके बाद उसने तुरंत इस तस्वीर को कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया में पोस्ट कर दी। पोस्ट करने के बाद से ही नूडल्स में सांप की यह तस्वीर जमकर वायरल हो रही है। हालांकि, इस कैंटीन के मालिक ने इस बात से साफ इंकार किया है लेकिन बाद में जब इस पूरे मामले की जांच की गई, तो पाया गया कि इस कैंटीन की हालत बहुत ही खराब थी और वहां पर काफी गंदगी फैली हुई थी और जिसके चलते कैंटीन की हालत स्वास्थ्य मानकों के अनुरुप नहीं मिलने पर उसे बंद करा दिया गया।
सोशल मीडिया में इस तस्वीर के वायरल होने के बाद से ही स्थानीय फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन ने मामले की जांच फिर से शुरू कर दी। खैर, देश हो या विदेश हमारी सलाह तो यहीं है कि जब भी बाहर का कुछ भी खाएं तो अच्छे से देखकर तभी उसका सेवन करें।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो