scriptफ्लाइट में लड़की को हुआ पीरियड्स का दर्द, एयर होस्टेस ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ बाहर भगाया | girls with her boyfriend was asked exit plane because of periods pain | Patrika News

फ्लाइट में लड़की को हुआ पीरियड्स का दर्द, एयर होस्टेस ने ब्वॉयफ्रेंड के साथ बाहर भगाया

locationनई दिल्लीPublished: Feb 21, 2018 03:38:30 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

यह आरोप इंग्लैंड की रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला ने दुबई के एमिरेट्स एयरलाइन्स पर लगाया है।

Emirates airlines

लंदन। एक महिला को फ्लाइट उसके बॉयफ्रेंड संग सिर्फ इस वजह से फ्लाइट से उतार दिया गया क्योंकि उसे पीरियड्स हो रहे थे। यह आरोप इंग्लैंड की रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला ने दुबई के एमिरेट्स एयरलाइन्स पर लगाया है। उसका दावा है कि उसे फ्लाइट में अचानक पीरियड्स पेन हुआ जिसके बारे में उसने अपने दोस्त को बताया। उसकी यह बातचीत पास की फ्लाइट अटेंडेंट ने सुन लिया और फ्लाइट की टेक ऑफ से पहले ही उसे बाहर कर दिया गया।

पीरियड्स की बात सुनकर फ्लाइट से उतार दिया
इंग्लैंड की बेथ इवांस अपने बॉयफ्रेंड जोशुआ मोरान के साथ दुबई जा रही थी। उन्होंने बर्मिंघम से दुबई जाने वाली एमिरेट्स एयरलाइन्स की फ्लाइट बोर्ड की थी। बेथ ने बताया कि फ्लाइट में बैठने की बाद उन्होंने पीरियड्स पेन होने लगा। वो ये बात अपने बॉयफ्रेंड से बता ही रही थी की पास कड़ी एक फ्लाइट अटेंडेंट ने सुन लिया और उन्हें फ्लाइट से उतार दिया। बेथ ने कहा कि उन्होंने उसे समझाने की कोशिश भी की कि ये दर्द उतना गंभीर नहीं है, लेकिन फिर भी उन्हें यात्रा नहीं करने दिया गया। इस बारे में बेथ के बॉयफ्रेंड मोरान ने कहा, ‘वो अपनी तकलीफ बताते हुए रो रही थी। इसके साथ ही एयरहोस्टेस के अजीबो-गरीब सवाल-जवाब से वो काफी परेशान भी हो रही थी।

फ्लाइट का दावा इसके उलट
हालांकि एमिरेट्स एयरलाइन्स का इस बारे में कुछ और ही दावा है। उनका कहना है कि बेथ को मेडिकल इमरजेंसी के कारन बाहर किया गया था। एयरलाइन्स ने एक पत्र जारी कर कहा ‘यात्री ने हमसे दर्द और तबियत खराब होने की शिकायत की थी। इसी कारण प्लेन के कप्तान की ओर से मेडिकल सहायता लेने का निर्णय लिया गया। आगे उन्होंने कहा कि हमारे यात्रियों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे अहम है और इसलिए हम नहीं चाहते थे कि यात्रा की दौरन फ्लाइट में उन्हें परेशानी का सामना करना पड़े। एयरलाइन्स ने यह भी उम्मीद जताई कि बेथ जल्द ही ठीक होकर दोबारा फ्लाइट में बोर्ड करेंगी।

एमिरेट्स की मेडिकल गाइडलाइंस
गौरतलब है कि एमिरेट्स एयरलाइन्स ने अपनी आधकारिक वेबसाइट पर यात्रा की दौरान स्वास्थ्य संबंधित कई नियम लिखे हैं लेकिन उनमें पीरियड्स को लेकर किसी नियम का जिक्र नहीं है। इसके अलावा वहां संक्रमण रोग, हार्ट फेलियर, सांस की गंभीर समस्या जैसी परेशानी वाले लोगों को यात्रा न करने की अनुमति वाले लिस्ट में डाला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो