scriptकरोड़ों में बिक रहे 160 साल पुराने इस महल को देखने पहुंचे थे खरीददार, अंदर दिखा कुछ ऐसा कि उड़ गए होश…आप भी नहीं कर पायेंगे यकीन | grand manson historic secret ready to auction | Patrika News

करोड़ों में बिक रहे 160 साल पुराने इस महल को देखने पहुंचे थे खरीददार, अंदर दिखा कुछ ऐसा कि उड़ गए होश…आप भी नहीं कर पायेंगे यकीन

Published: Nov 09, 2017 01:32:47 pm

Submitted by:

राहुल

ब्रिटेन के सोमरसेट शहर में बना यह 160 वर्ष पुराना महलनुमा घर को बेचने के लिए नीलामी की बोली लगाई जा रही है

grand manson historic secret
ब्रिटेन के सोमरसेट शहर में बना यह 160 वर्ष पुराना महलनुमा घर को बेचने के लिए नीलामी की बोली लगाई जा रही है। इस महल के पैत्रक वारिश की फैमिली ने इसे करीब 6 करोड़ 80 लाख रूपये में बेचने की पेशकश की है। जब से इस महल को बेचे जाने की खबर सामने आई है तभी से आजकल यह महल लोगों के बीच बड़ी चर्चा का विषय बना हुआ है।
grand manson historic secret
नीलामी की पेशकश मिलने के बाद कई खरीददार महल को खरीदने के लिए इसे देखने पहुंचे, लेकिन जब वहां पहुँच कर उन्हें इसकी सच्चाई पता चली तो सभी हैरान रह गए। दरअसल यह महल एक जमाने में कोर्ट और जेल हुआ करता था। महल की उपरी मंजिल पर कोर्टरूम हुआ करता था तो वहीं इसके तहखाने (बेसमेंट) में बड़ी जेल हुआ करती थी जिसमें बंदियों को रखा जाता था और उन्हें यातनाएं दी जाती थीं।
कभी इस महिला का वजन था 470 किलो, हाफ टन किलर नाम से पुकारते थे लोग, अब दिखती हैं ऐसी जिसे देख रह जायेंगे दंग

grand manson historic secret
कुछ लोग इस महल को खरीदने का मन बना कर इसे देखने पहुंचे थे लेकिन जब महल को अंदर से देखा तो उनकी आंखें फटी रह गईं। इस महल में 7 बेडरूम, एक आलीशान हॉल था। यही हॉल पहले कोर्टरूम हुआ करता था था। इस कोर्टरूम में दुनिया की तमाम सुख-सुविधाएं मौजूद थीं। लोगों का कहना था कि देखने पर ऐसा कहीं से भी प्रतीत नहीं हो रहा था कि यह कभी कोर्टरूम या जेल रहा होगा।
grand manson historic secret
महल को खरीदने की इच्छा रखने वाले लोग जब इसके तहखाने में पहुंचे तो वो और भी हैरान करने वाला था। तहखाने में भी कुछ कमरे मौजूद थे जो पहले अपराधियों को रखे जाने के लिए जेल रूम हुआ करते थे। लेकिन अब इन्हें बेहतरीन ढंग से साजो-सजा कर आलीशान बेडरूम्स में तब्दील कर दिया गया था।
grand manson historic secret
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो