scriptहमास ने इजराइल पर किया हमला, गाजापट्टी से दागे 12 रॉकेट | Hamas attacked Israel, 12 rockets fired from Gajapatti | Patrika News

हमास ने इजराइल पर किया हमला, गाजापट्टी से दागे 12 रॉकेट

locationनई दिल्लीPublished: Aug 21, 2020 09:53:54 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इस हमले में नौ रॉकेट को इजराइल (Israel) ने विफल कर दिया, हमलों में किसी के हताहत होने कर कोई सूचना नहीं है।
इजराइल ने गाजा (Gaza) के एकमात्र व्यावसायिक मार्ग को बंद कर दिया है।

gaza

हमास और इजराइल के बीच टकराहट हुई तेज।

यरुशलम। फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास और इजराइली (Israel) के बीच टकराहट जारी है। बीते दिनों हमास (Hamas)के ठिकाने पर इजराइल ने बमबारी की थी। इसके जवाब में इजराइल पर 12 रॉकेट दागे गए। रात भर चले इस हमले में नौ रॉकेट को इजराइल ने विफल कर दिया। जवाबी कार्रवाई में आतंकवादी संगठन हमास के ठिकानों पर तीन हवाई हमले किए। इजराइल की सेना ने शुक्रवार को तड़के यह जानकारी दी।
बीते कुछ माह में गाजा सीमा पर होने वाली यह सबसे बड़ी झड़प है। हालांकि हमलों में किसी के हताहत होने कर कोई सूचना नहीं है। पुलिस के अनुसार इजराइल में इमारतों और वाहनों को काफी नुकसान हुआ है। बम निरोधक दस्तों को विस्फोटकों एकत्र करने के लिए भेजा गया है।
हाल के कुछ दिनों में हमास से जुड़े समूहों ने इजराइल पर आतंकी गतिविधियों के तहत खेतों को जलाने के लिए विस्फोटक गुब्बारों का प्रयोग किया। हमास का दबाव बनाना चाहता है कि गाजा पर लगाए प्रतिबंध हटाए जाएं। रॉकेट हमले को से तनाव बढ़ना तय है। इजराइल ने गाजा के एकमात्र व्यावसायिक मार्ग को बंद कर दिया है। इससे बिजली संयत्र बंद हो गया है। क्षेत्र के निवासियों को चार घंटे से अधिक बिजली प्राप्त नहीं हो रही है।
इजराइल ने गाजा के तटीय पानी में मछली को पकड़ने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। यह विस्फोटक भरे गुब्बारों का जवाब में किया गया है। इजराइली सेना के अनुसार उसने हमास के उन सैन्य ठिकानों पर हमला किया है, जहां पर रॉकेट का निर्माण होता था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो