BIG NEWS: ब्रिटेन में स्वास्थ्यकर्मियों को क्रिसमस से पहले मिल सकती है कोरोना वैक्सीन

ब्रिटेन की सरकार (British Government) कोरोना वैक्सीन को जल्दी उपलब्ध कराने के लिए नए कानून बना रही है। इसकी वजह से सरकार को लोगों में वैक्सीन को बाटने के लिए यूरोपीय संघ (European Union) से मंजूरी नहीं लेनी पड़ेगी।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में कोहराम मचा रखा है। इस वायरस की वजह से रोजाना हजारों लोगों की मौत हो रही ही। इसी बीच ब्रिटेन (Britain) सरकार ने ऐलान किया है कि वे अपने स्वास्थ्यकर्मियों यानि एनएचएस कर्मचारियों (NHS Workers) को अगले कुछ हफ्तों के भीतर ही वैक्सीन लगवा देंगे।

जापानी वैज्ञानिकों ने डीएनए-आधारित कोविड-19 वैक्सीन बनाई, अमरीका में होगा तीसरे चरण का ट्रायल

बनाए जा रहे हैं नए कानून

दरअसल, ब्रिटेन सरकार क्रिसमस से पहले बड़े पैमाने पर स्वास्थ्यकर्मियों को कोरना वैक्सीन का टीका लगवा देना चाहती है। इसके लिए वे वैक्सीन को उपलब्ध कराने के टाइमटेबल (Time-table) में तेजी लाने के लिए नए कानून भी बनाने जा रही है। ताकि वैक्सीन को यूरोपीय संघ (European Union) की मंजूरी के बिना ही लोगों को दिया जा सके।

BJP के 'फ्री कोरोना वैक्सीन' ऐलान पर गरमाई सियासत, अब अरविंद केजरीवाल ने साधा निशाना

क्रिसमस से पहले की तैयारी

द मेल कि एक रिपोर्ट के मुताबिक एनएचएस (NHS) ट्रस्ट के प्रमुख ने अपने कर्मचारियों को एक ईमेल (E-mail) भेजा है। इस मेल में क्रिसमस से पहले एक राष्ट्रीय स्तर के कार्यक्रम की बात कही जा रही है। साथ ही इस मेल में सामूहिक तौर पर टीके के वितरण के टाइमटेबल में तेजी की बात भी कही गई है। रिपोर्ट के मुताबिक ब्रिटेन में सबसे पहले एनएचएस कर्मियों को ही कोरोना वैक्सीन दी जाएगा।

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned