script20 हजार खाली कुर्सियों की तस्वीर के जरिए Coronavirus से मरने वालों को दिया सम्मान | Honors given to those who died of Coronavirus by showing empty Chair | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

20 हजार खाली कुर्सियों की तस्वीर के जरिए Coronavirus से मरने वालों को दिया सम्मान

Highlights

अमरीका में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से लगभग दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में भी अमरीका बीते कई माह से शीर्ष पर है।

Oct 06, 2020 / 02:47 pm

Mohit Saxena

20 thousand empty chair

कोरोना से मरे लोगों की याद में खाली कुर्सियां रखी गईं।

वाशिंगटन। अमरीका (America) में बीते शनिवार को एक आयोजन स्थल पर करीब 20 हजार खाली कुर्सियों को दिखाकर कोरोना वायरस से मरे लोगों को श्रद्धांजलि दी गई। यहां की तस्वीरें सोशल मीडिया (Social media) पर वायरल हो रही हैं। लोग लगातार पूछ रहे हैं कि आखिर इतनी सारी कुर्सियां क्यों रखीं गई हैं। आयोजन करने वालों का कहना है कि इस तरह से उन मृत लोगों को सम्मान दिया गया है।
coronachair1.jpg
अमरीका में अब तक कोरोना वायरस (Coronavirus) से लगभग दो लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 70 लाख के पार पहुंच चुका है। कोरोना प्रभावित देशों की लिस्ट में भी अमरीका बीते कई माह से शीर्ष पर है। ये तस्वीरें अमरीकी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर वायरल हो रही हैं।
यूजर्स कोरोना से मरे अपने दोस्तों या परिवारवालों की तस्वीरों के साथ इन खाली कुर्सियों की फोटो भी पोस्ट कर रहे हैं। एक यूजर ने इस तस्वीर को पोस्ट कर लिखा कि इन सभी कुर्सियों को भरा हुआ होना चाहिए था, मगर अफसोस अब ये खाली हैं।
एक अन्य सोशल मीडिया यूजर ने तस्वीर को शेयर कर लिखा कि आज नेशनल कोविड-19 डे ऑफ रिमेंबरेंस है। अमरीका में दो लाख 9 हजार से ज्यादा लोगों की जिंदगियों को 20 हजार खाली कुर्सियां सम्मानित कर रही हैं। इनमें से सभी की आंखे वाइट हाउस की तरफ हैं।
coronachair3.jpg
इन तस्वीरों को ट्वीट कर कई यूजर्स भावुक हो गए। उन्होंने कमेंट कर कहा कि कोरोना के कारण सभी ने अपने किसी प्रियजन को खो दिया है। इनके सम्मान में ये खाली कुर्सियां हमें उनकी याद दिला रही हैं।
ग्रैमी पुरस्कार विजेता गायक डियोन वारविक का कहना है कि ये कुर्सियां एक विजुवली ऑर्ट इंस्टॉलेशन की तरह है। ये कुर्सियां दर्शा रही हैं कि छह माह में 2 लाख से ज्यादा जिंदगियां अकल्पनीय और दिल को तोड़ने वाले दर्द को दिखा रही है।

Home / world / Miscellenous World / 20 हजार खाली कुर्सियों की तस्वीर के जरिए Coronavirus से मरने वालों को दिया सम्मान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो