script

लॉस एंजेल्स की पहाड़ियों में भीषण आग का प्रकोप, जान बचाकर भागे हॉलीवुड स्टार

locationनई दिल्लीPublished: Oct 30, 2019 08:09:41 pm

Submitted by:

Anil Kumar

लॉस एंजेल्स में लगी आग को बुझाने के लिए 1100 गाड़ियों को लगाया गया है
भीषण आग में हॉालीवुड के कई स्टार फंस गए, जान बचाकर भाग निकले
करीब 1 लाख 80 हजार लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने के निर्देश दिए गए हैं

lose_angilis.jpeg

वाशिंगटन। अमरीका के मशहूर शहर लॉस एंजेल्स की पहाड़ियों में भीषण आग लगी है। इसे बुझाने के लिए दमकल विभाग की ओर से बड़ा ऑपरेशन चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी अभी तक कामयाबी नहीं मिल पाई है।

लिहाजा एहतियातन आस-पास के लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है। कोई अन्होनी न हो इसके लिए सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं और ट्रैफिक को रोक दिया गया है। इस भीषण अग्निकांड में हजारों घरों पर खतरा मंडराने लगा है।

कैलिफॉर्निया के जंगल में लगी आग पर काबू पाना हुआ मुश्किल, अब तक 59 की मौत, 130 से ज्यादा लोग लापता

इस आग की चपेट में 10 हजार घर

बता दें कि लॉस एंजेल्स में गेट्टी सेंटर से सटे इलाके में यह आग लगी थी, लेकिन देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और करीब 600 एकड़ क्षेत्र को अपने चपेट में ले लिया है। लोग खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भाग रहे हैं।
रविवार को आग पर कुछ नियंत्रण पाया गया था, लेकिन तेज हवाओं के कारण फिर से आग ने विकराल रूप ले लिया। अब मौसम पूर्वानुमानों के मुताबिक, मंगलवार शाम से गुरुवार तक हवा की गति तेज हो सकती है, जिससे आग और भी भयावह हो सकती है। फिलहाल आग को बुझाने के काम पर 1100 गाड़ियों को लगाया गया है।

कई हॉलीवुड स्टार प्रभावित

इस भीषण अग्निकांड में कई दिग्गज लोग प्रभावित हुए हैं। लॉस एंजेल्स लेकस्टार लीब्रॉन जेम्स ने ट्वीट कर इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने जैसे तैसे भाग कर जान बचाई।

इसी तरह से ‘टर्मिनेटर’ स्टार अरनॉल्ड श्वार्जनेगर ने भी बताया कि उन्होंने भी मुश्किल से जान बचाई है। मंगलवार रात को लॉस एंजेल्स में ही ‘टर्मिनेटर: डार्क फेट’ का प्रीमियर शो था, लेकिन इस भयावह आग के कारण पूरी टीम को वहां से हटना पड़ा।

कैलिफॉर्निया की आग में पूरी तरह से जल चुकी बिल्ली को देख रो पड़ेगी आपकी रूह, पूरी दुनिया में वायरल हुई तस्वीर

सुरक्षित है गेट्टी सेंटर के सभी आर्ट

दुनिया में बेशकीमती आर्ट क्लेक्शन के लिए मशहूर गेट्टी सेंटर पर भी इस भयावाह आग के खतरे मंडरा रहे हैं, लेकिन फिलहाल सेंटर की ओर से कहा गया है कि इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ है और सभी आर्ट सुरक्षित हैं।

गेट्टी म्युजियम की ओर से एक ट्वीट में जानकारी देते हुए बताया गया है कि उसकी ‘स्टेट ऑफ द आर्ट टेक्नोलॉजी’ ने सभी पेंटिंग्स को सुरक्षित बचाए रखा है।

कैलिफोर्निया के गवर्नर ने आपातकाल की घोषणा कर दी है। लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने को कह दिया गया है। माना जा रहा है कि करीब 1 लाख 80 हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

ट्रेंडिंग वीडियो