SCO सम्मेलन: इमरान खान का मोदी पर पलटवार, कहा- आतंकवाद को किसी भी रूप में बढ़ावा नहीं

SCO सम्मेलन: इमरान खान का मोदी पर पलटवार, कहा- आतंकवाद को किसी भी रूप में बढ़ावा नहीं

  • इमरान खान ने भ्रष्टाचार से मुकाबले के लिए रूपरेखा तैयार करने को कहा
  • इमरान ने कहा कि दक्षिण एशिया के लिए महत्वपूर्ण संपर्क स्थापित कर रहा है पाक
  • पाक की विदेश नीति का दृष्टिकोण शांति और विकास के लिए है: इमरान

बिश्केक। प्रधानमंत्री इमरान खान ने शुक्रवार को शंघाई संगठन परिषद (एससीओ) के सदस्यों से भ्रष्टाचार और सफेदपोश अपराध का मुकाबला करने के लिए एक व्यापक रूपरेखा स्थापित करने का आग्रह किया। बिश्केक में एससीओ की परिषद के प्रमुखों के सत्र को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि पाकिस्तान मध्य पूर्व, चीन और मध्य और दक्षिण एशिया के बीच महत्वपूर्ण संपर्क प्रदान करता रहा है। इमरान ने भारत की ओर इशारा करते हुए कहा कि वह आतंकवाद को किसी भी रूप में बढ़ावा नहीं दे रहा है।

SCO सम्मेलन में मोदी ने इमरान खान को नजरअंदाज किया, हर मौके पर दूरी बनाए रखी

आर्थिक अनिवार्यता हमे एससीओ के करीब लाती है: इमरान

पीएम इमरान खान ने कहा कि ये भौगोलिक भविष्यवाणियां और आर्थिक अनिवार्यता हमें एससीओ के करीब ले जाती हैं। पाकिस्तान की विदेश नीति का दृष्टिकोण शांति और विकास के बीच के अटूट संबंध पर आधारित है। उन्होंने कहा कि हम आपसी सम्मान और समान लाभ के आधार पर साझेदारी का निर्माण करते हैं। उन्होंने कहा कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दूरदर्शी बेल्ट एंड रोड इनिशिएटिव की प्रमुख परियोजना चाइना पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर (CPEC) का काम काफी तेजी से चल रहा है।

इमरान खान की मोदी से संबंध सुधारने की अपील, कहा- सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं भारत-पाक संबंध

दुनिया में इस्लाम को बदनाम किया जा रहा है: इमरान

इमरान खान ने कहा कि दुनिया में इस्लाम को बदनाम किया जा रहा है। पाकिस्तान आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करता है। इमरान ने कहा कि दुनिया दो हिस्सों में बंट चुकी हैै। कुछ देश धर्म के आधार पर लोगों को बांट रहे हैं।पाक पीएम ने कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए अपनी विशेषज्ञता साझा करने के लिए तैयार है। वह चीन, रूस और अफगानिस्तान जैसे पड़ोसियों द्वारा किए जा रहे सकारात्मक योगदान की सराहना करते हैं।

SCO सम्मेलन: दुनिया के सामने शर्मसार हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान, तोड़ा प्रोटोकॉल

पाकिस्तान में एससीओ की भूमिका अहम है

खाड़ी और मध्य पूर्व में विकसित स्थिति के बारे में बोलते हुए, पीएम इमरान ने कहा कि वे सभी देशों से संयम बरतने और राजनयिक साधनों के माध्यम हल निकाले की अपील करते हैं। इसलिए वे समाधान खोजने के लिए एससीओ सदस्यों में शामिल होते हैं। उन्होंने आगे कहा कि अंतरराष्ट्रीय राजनीति के मैदान पर एक नई दुनिया को तैयार करने में एससीओ की भूमिका अहम है।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned