scriptअमरीका यात्रा पर ट्रंप से दो बार मिलेंगे इमरान, पीएम बनने के बाद दूसरी US यात्रा | Imran khan to meet Donald trump twice on his US visit | Patrika News

अमरीका यात्रा पर ट्रंप से दो बार मिलेंगे इमरान, पीएम बनने के बाद दूसरी US यात्रा

locationनई दिल्लीPublished: Sep 13, 2019 03:17:34 pm

Submitted by:

Shweta Singh

21 सितंबर को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे इमरान
27 सितंबर को वह विश्व समुदाय को करेंगे संबोधित

donald trump

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान इस महीने के अंत में वाशिंगटन यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान वे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से दो बार मिलेंगे।एक मीडिया रिपोर्ट में शुक्रवार को यह जानकारी मिली। इमरान संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को भी संबोधित करेंगे।

इमरान का यह दूसरा अमरीकी दौरा

प्रधानमंत्री के तौर पर इमरान का यह दूसरा अमरीकी दौरा होगा। इससे पहले जुलाई में, उन्होंने ट्रंप के साथ मुलाकात की थी। मीडिया रिपोर्ट में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री का जो कार्यक्रम बताया गया उसके अनुसार, वह UNGA के 74वें सत्र में भाग लेने के लिए 21 सितंबर को न्यूयॉर्क पहुंचेंगे और 27 सितंबर को वह विश्व समुदाय को संबोधित करेंगे।

अमरीकी दौरे से पहले इमरान करेंगे सऊदी अरब की यात्रा

रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री की अमरीकी राष्ट्रपति के साथ लंच पर पहली मुलाकात होगी और दूसरी मुलाकात हाई टी के दौरान होगी। वह विश्व के नेताओं के साथ बातचीत भी करेंगे और उन्हें कश्मीर मुद्दे से अवगत कराएंगे। जानकार सूत्रों के अनुसार, अपने अमरीकी दौरे से पहले इमरान के सऊदी अरब की यात्रा करने की उम्मीद है जहां उनके द्वारा देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करने की संभावना है। सऊदी अरब की अपनी पिछली यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री ने मक्का में इस्लामिक सहयोग संगठन (OIC) के 14वें शिखर सम्मेलन में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो