scriptभारत ने म्यांमार में लोकतंत्र समर्थकों की मौत पर जताई गहरी संवेदना, बातचीत से हो समस्या का समाधान | India expressed deep condolences on the death of supporters of democracy in Myanmar, talks should solve the problem | Patrika News

भारत ने म्यांमार में लोकतंत्र समर्थकों की मौत पर जताई गहरी संवेदना, बातचीत से हो समस्या का समाधान

locationनई दिल्लीPublished: Feb 28, 2021 11:13:57 pm

Submitted by:

Dhirendra

यूएन मानवाधिकार कार्यालय ने 18 की मौत का दावा किया।
यूएनएचआरसी ने सेना पर गोला बारूद के इस्तेमाल का आरोप लगाया।

myanmar

भारत ने सभी पक्षों से संयम बरतने की अपील की।

नई दिल्ली। म्यांमार के कई शहरों में तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सेना की ओर की गई कार्रवाई में मारे गए लोगों के प्रति भारत ने गहरी संवेदना जाहिर की है। म्यांमार में भारतीय दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि यांगून और म्यांमार के अन्य शहरों में जानमाल के नुकसान से गहरा दुख हुआ। हम उन मृतकों के परिवारों और प्रियजनों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हम सभी पक्षों से संयम बरतने और शांतिपूर्ण तरीके से बातचीत के जरिए मुद्दों को हल निकालने की अपील करते हैं।
https://twitter.com/ANI/status/1366067562153275393?ref_src=twsrc%5Etfw
18 की मौत 30 घायल

वहीं यूएन मानवाधिकार कार्यालय का कहना है कि उसे विश्वसनीय जानकारी मिली है कि म्यांमार में तख्तापलट विरोधी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ रविवार को की गई कार्रवाई में कम से कम 18 लोग मारे गए और 30 से ज्यादा घायल हो गए।
यूएन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सेना की ओर से यांगून, डावी, मांडले, म्येइक, बागो और पोकोक्कु में भीड़ के बीच गोला बारूद फेंका गया जिसकी वजह से मौतें हुईं। विभिन्न जगहों पर सेना ने आंसू गैस का उपयोग किया। इसके साथ ही साथ ही फ्लैश बैंग और स्टन ग्रेनेड का भी इस्तेमाल किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो