scriptभारत ने पाक विदेश मंत्री के बयान को किया खारिज, कहा- हमला करने की बात बेतुका | India rejected the statement of the pakistan External Affairs Minister, saying that the point of attack is absurd | Patrika News

भारत ने पाक विदेश मंत्री के बयान को किया खारिज, कहा- हमला करने की बात बेतुका

locationनई दिल्लीPublished: Apr 08, 2019 12:14:26 am

Submitted by:

Anil Kumar

पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारत फिर से हमला कर सकता है।
भारत ने पाकिस्तान के दावे को किया खारिज।
भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान स्थित बालाकोट में आतंकी अड्डों पर किया था एयर स्ट्राइक।

भारतीय सेना

भारत ने पाक विदेश मंत्री के बयान को किया खारिज, कहा- हमला करने की बात बेतुका

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना की ओर से बालाकोट में किए गए एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान डरा-सहमा और बौखलाया हुआ है। आलम यह है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को यहां तक कह दिया कि भारत एक बार फिर से पाकिस्तान पर हमला कर सकता है। इसको लेकर बकायदा तारीख भी बताई। हालांकि अब पाकिस्तान के इस दावे की हवा निकालते हुए भारत ने करारा जवाब दिया है। भारत ने पाकिस्तान के विदेश मंत्री के बयान को गैरजिम्मेदाराना और बेतुका करार देते हुए खारिज कर दिया और कहा कि पाक विदेश मंत्री का यह बयान क्षेत्र में युद्धोन्माद फैलाने वाला है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में कहा है कि पाकिस्तान के इस हथकंडे से ऐसा प्रतीत हो रहा है जैसे पाकिस्तान फिर से भारत में आतंकी गतिविधि को अंजाम देना चाहता है। भारत ने कहा कि इस तरह के बयान देकर असल मुद्दों से दुनिया का ध्यान भटकाने के बजाए पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ सख्त और विश्वसनीय कदम उठाना चाहिए। भारत ने आगे पाकिस्तान को सलाह दी है कि वे अपनी धरती में होने वाले आतंकी गतिविधियों को लेकर जो भी खुफिया जानकारी हो उसको साझा करने के लिए कूटनीतिक, डीजीएमओ माध्यमों का प्रयोग करें। इसके अलावे भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान को साफ-साफ संदेश देते हुए कहा कि सीमा पार से होने वाले आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिए भारत मजबूती से और निर्णायक प्रतिक्रिया देने का अधिकार रखता है।

https://twitter.com/hashtag/Pakistan?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

भारत के आंतरिक मामले पर पाक का दखल, कहा- अनुच्छेद 370 को हटाना पाकिस्तान कबूल नहीं करेगा

पाक विदेश मंत्री ने क्या कहा था?

आपको बता दें कि पाकिस्तान के विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को मुल्तान में मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि हमारे पास विश्वसनीय खुफिया जानकारी है कि भारत एक बार फिर से हमला कर सकता है। उन्होंने कहा कि भारत यह हमला 16 से 20 अप्रैल के बीच कर सकता है। कुरैशी ने आरोप लगाते हुए कहा कि पाकिस्तान पर हमले के लिए फिर से तैयारियां की जा रही है और इसका मकसद केवल भारत को अपनी कार्रवाई को सही ठहराना एवं इस्लामाबाद पर अंतर्राष्ट्रीय दबाव बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि इस मामले की जानकारी हमने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों को दे दी है और इस्लामाबाद की आशंकाओं से उन्हें अवगत करा दिया गया है।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर .

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो