भारत ने पाक पर किया पलटवार, कहा- 'झूठ के डोजियर' की विश्वसनीयता शून्य है

Highlights

  • यूएन द्वारा घोषित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या पाक में ही है।
  • भारत पर पाक में 'आतंकवाद' फैलाने का आरोप लगा था।

नई दिल्ली। भारत ने मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में पाक को "झूठ का डोजियर" पेश करने पर करारा पलटवार किया है। भारत ने दस्तावेजों को मनगढ़ंत बताया है। उसका कहना है कि पाक के लिए झूठे बयान देना बिल्कुल नया नहीं है। यूएन द्वारा घोषित आतंकवादियों की सबसे बड़ी संख्या पाक में ही है।

पाक ने यूएन महासचिव एंटोनियो गुटेरेस को एक डोजियर दिया। इसमें भारत पर पाक में 'आतंकवाद' फैलाने का आरोप लगा था। उसके ठीक एक दिन बाद भारत ने यूएन सुरक्षा परिषद के कुछ सदस्यों को एक डोजियर दिया था, इसमें बीते सप्ताह पाक स्थित जैश-ए-मोहम्मद (JeM) का चार आतंवादियों के भारत में घुसपैठ का जिक्र किया गया है।

लद्दाख में 10 नई मौसम वेधशालाएं स्थापित होंगी, चीन की नापाक हरकतों को मिलेगा करारा जवाब

संयुक्त राष्ट्र में पाक के डोजियर का जवाब देते हुए संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि और राजदूत टीएस तिरुमूर्ति का कहना है कि पाक द्वारा प्रस्तुत 'झूठ का डोजियर' की विश्वसनीयता शून्य है।

भारत का कहना है कि यह पाक के लिए कोई नई बात नहीं है। शीर्ष भारतीय दूत के अनुसार संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादियों और संस्थाओं के लिए पाक विश्व का सबसे बड़ा पनाहगार देश है।

भारतीय राजदूत ने पाक को एबटाबाद याद दिलाई। यहां पर आतंकी संगठन अल-कायदा के संस्थापक ओसामा बिन लादेन को 2 मई, 2011 को मार गिराया गया था। अमरीकी सुरक्षा बलों ने उसे मार गिराया था। पाक ने लंबे समय से देश में लादेनी उपस्थिति से इनकार किया था।

Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned