script

जयशंकर ने पाकिस्तान पर कसा तंज, कहा-एक को छोड़ सभी पड़ोसियों के साथ भारत के अच्छे रिश्ते

Published: Oct 05, 2019 01:51:46 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इंडिया इकनॉमिक समिट के दौरान बोले भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर
पाकिस्तान और पड़ोसी मुल्कों के साथ संबंधों को लेकर यह टिप्पणी की

jaishankar
नई दिल्ली। पाकिस्तान को लेकर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने पाकिस्तान पर बड़ा हमला किया है। विदेश मंत्री ने कहा कि भारत के सभी पड़ोसी देश एक को छोड़कर सभी अच्छे हैं। इंडिया इकनॉमिक समिट के दौरान बोलते हुए जयशंकर ने पाकिस्तान और पड़ोसी मुल्कों के साथ संबंधों को लेकर यह टिप्पणी की।
वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम के प्रेजिडेंट बॉर्ज ब्रेंडे के साथ बातचीत में धारा 370 पर जवाब देते हुए कहा कि अगर यथास्थिति में बदलाव होता है तो बहुत से लोगों के मन में सवाल उठते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है। विदेश मंत्री ने यह भी कहा कि अमरीका दौरे के दौरान उन्होंने कश्मीर मुद्दे पर विस्तार से बातचीत की।
आर्टिकल 370 पर केंद्र सरकार के फैसले पर भारत का पक्ष समझाते हुए विदेश मंत्री ने अमरीका कई कार्यक्रमों में चर्चा की। उन्होंने कहा कि वह अमरीका दौरे पर इस मुद्दे को लेकर विस्तार से बातचीत करेंगे। एस.जयशंकर ने कहा कि कश्मीर को लेकर जिन लोगों से उन्होंने चर्चा की,उन्हें बहुत से नए पक्षों की जानकारी मिली।
अमरीका दौरे पर कश्मीर को लेकर की चर्चा पर उन्होंने कहा कि लोगों को कश्मीर और धारा 370 के बारे में बहुत कुछ नहीं पता था। उन्होंने कहा कि जिन भी लोगों से इस मुद्दे पर चर्चा की गई उनमें से बहुत ही कम ऐसे लोग थे जिन्हें आर्टिकल 370 के अस्थायी प्रावधान होने के बारे में जानकारी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो