scriptस्लोवेनिया का नकली पासपोर्ट दिखा अमरीका में घुस रहा था भारतीय शख्स, हुआ गिरफ्तार | Indian arrested for illegally entering in US with fake documents | Patrika News

स्लोवेनिया का नकली पासपोर्ट दिखा अमरीका में घुस रहा था भारतीय शख्स, हुआ गिरफ्तार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2019 01:26:28 pm

Submitted by:

Shweta Singh

पूछताछ के दौरान कबूला अपना गुनाह
शख्स पर चलाया जा सकता है आपराधिक मुकदमा

airport.jpg

demo pic

वाशिंगटन। अमरीका के सीमा में अनाधिकृत प्रवेश करते हुए एक भारतीय शख्स पकड़ा गया है। आरोप है कि एक 20 वर्षीय शख्स स्लोवेनिया का झूठा पासपोर्ट दिखाकर अमरीका में घुसने का प्रयास कर रहा था। बताया जा रहा है कि शख्स घाना से आया था। पूछताछ के दौरान उसने अपनी गलती को कबूल कर लिया है।

स्लोवेनिया का फेक पासपोर्ट दिखाया

इस बारे में अमरीका की संघीय एजेंसी ने एक बयान जारी किया है। एजेंसी ने अपने बयान में बताया कि घाना से आकर उसने वाशिंगटन डयूल्स अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर अमरीका के सीमा शुल्क एवं सीमा सुरक्षा (CBP) अधिकारी को पासपोर्ट दिखाया जो स्लोवेनिया का था। हालांकि, अधिकारी को इस बात पर संदेह हो गया। ऐसे में उसने पासपोर्ट को जांच के लिए दूसरे अधिकारियों के पास भेज दिया। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है।

शख्स पर आपराधिक मुकदमा

अधिकारियों को पासपोर्ट में कई तरह की अनियमितताएं मिली। इसके साथ ही पता चला कि शख्स ने फेक दस्तावेज दिखाए हैं। यही नहीं, थोड़ी सख्ती से पूछताछ करने पर उसने स्वीकार कर लिया कि वह भारतीय नागरिक है और ये दस्तावेज उसके नहीं हैं। CBP अधिकारियों ने कहा शख्स पर आपराधिक मुकदमा चलाया जा सकता है। अधिकारी ने कहा कि जालसाजी और धोखे से अमरीका में घुसने की कोशिश देश के आव्रजन कानून का गंभीर उल्लंघन है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो