6 साल बाद भी नहीं खुला नर्स मोनिका चेट्टी की मौत का राज, सुराग देने वाले को 2.7 करोड़ रुपये का इनाम

HIGHLIGHTS

  • Monika Chetty Mystery Death: भारतीय-फिजी नर्स मोनिका चेट्टी की 2014 में रहस्यमय तरीके से मौत हुई थी, जिसकी जांच अभी भी जारी है और इसको लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिल सका है।
  • इस मामले को सुलझाने के लिए जानकारी देने वाले को 5 लाख अमरीकी डॉलर (2.70 करोड़ रुपये ) का इनाम देने की घोषणा की गई है।

मेलबर्न। भारतीय-फिजी नर्स मोनिका चेट्टी की रहस्यमय मौत ( Monika Chetty Mystery Death ) के 6 साल बाद भी गुत्थी नहीं सुलझ सका है। अब इस मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए ऑस्ट्रेलियाई जांचकर्ताओं ने लाखों डॉलर इनाम की घोषणा की है।

जांचकर्ताओं को 6 साल बाद भी मौत को लेकर को कोई बड़ा सुराग नहीं मिल सका है। लिहाजा, इस मामले को सुलझाने के लिए जानकारी देने वाले को 5 लाख अमरीकी डॉलर (2.70 करोड़ रुपये ) का इनाम देने की घोषणा की गई है। शुक्रवार को एक वरिष्ठ जांच अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

चार माह बाद हत्या का फरार आरोपी गिरफ्तार, पुलिस ने घर से जब्त की लकड़ी का गेडा

मोनिका चेट्टी की मौत 2014 में रहस्यमय तरीके से हुई थी, जिसकी जांच अभी भी जारी है और इसको लेकर कोई ठोस सबूत नहीं मिल सका है।

न्यू साउथ वेल्स पुलिस के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए कहा है कि फिलहाल जांच चल रही है, लेकिन अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी अब तक नहीं हुई है। उन्होंने इस बात कि पुष्टि की है कि नर्स के रहस्यमय मौत के मामले में अगले एक-दो हफ्ते में कानूनी जांच प्रक्रिया शुरू हो रही है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में भारतीय-फिजी नर्स मोनिका की हत्या पर सबकी निगाहें टिकी हुई है।

कैसे हुई थी मौत

आपको बता दें कि मोनिका चेट्टी ऑस्ट्रेलिया के वेस्ट ऑफ सिडनी से करीब 40 किलोमीटर दूर वेस्ट हाक्सटन के बुशलैंड में जिंदा पाई गई थीं। लेकिन फिर पांच से दस दिन बाद उन्हें एसिड से जला दिया गया। करीब एक महीने तक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ने के बाद हार गई और उनकी मौत हो गई।

Dead woman's father accused- मेरी बेटी के साथ हादसा नहीं, हत्या हुई, पति ने धक्का देकर खाई में गिराया

इस महीने की शुरूआत में 5 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का इनाम देने की घोषणा करते हुए पुलिस एवं आपातकालीन सेवाओं के मंत्री डेविड एलियॉट ने कहा था कि मोनिका चेट्टी की मौत में इनाम की घोषणा एक महत्वपूर्ण ऐलान है, जिससे जांचकर्ताओं को सूचना मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा था कि इस घटना ने पूरे समुदाय को हिला कर रख दिया है और हम सभी ये जानना चाहते हैं कि यह अपराध कैसे हुआ और किसने किया है?

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned