script

Dubai: रातोंरात भारतीय मूल का ये शख्स बना करोड़पति, 22 करोड़ की लगी लॉटरी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 04, 2020 08:34:20 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) के दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने लॉटरी ( Lottery ) में करोड़ों रुपये जीता है।
भारतीय मूल के 51 वर्षीय जॉर्ज जैकब्स को लॉटरी ( Indian Origin George Jacobs ) के इनाम के तौर पर 30 लाख अमरीकी डॉलर (22,11,66,000 रुपये) मिला है।

On the news of the patrika , the investigation of the land scam was ha,

manual scam of 5.30 crore in co-operative bank dabhaura scam

दुबई। अगर आपको अचानक करोड़ों रुपये मिल जाए तो आप क्या करेंगे? शायद आप खुशी से झूम उठेंगे या फिर आपको खुद पर यकीन नहीं होगा। लेकिन एक शख्स के साथ ऐसा ही कुछ हुआ है। वह रातोंरात करोड़पति बन गया है।

दरअसल, संयुक्त अरब अमीरात ( United Arab Emirates ) के दुबई में रहने वाले भारतीय मूल के एक शख्स ने लॉटरी ( Lottery ) में करोड़ों रुपये जीता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय मूल के 51 वर्षीय जॉर्ज जैकब्स ( Indian Origin George Jacobs ) को लॉटरी के इनाम के तौर पर 30 लाख अमरीकी डॉलर (22,11,66,000 रुपये) मिला है।

इंश्योरेंश के नाम पर लॉटरी लगने का झांसा देकर 12 लाख की ठगी करने वाला आरोपी मथुरा से गिरफ्तार

इसके बाद से सोशल मीडिया पर उनकी खूब चर्चा हो रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, जॉर्ज जैकब्स ने चार दिन पहले ही लॉटरी का एक टिकट खरीदा था।

खलीज टाइम्स की खबर के मुताबिक, जॉर्ज जैकब्स एक चिकित्सा उपकरण विक्रेता है। गुरुवार को उन्हें अबूधाबी में हुए ‘बिग टिकट ड्रॉ’ का विजेता घोषित किया गया। जॉर्ज अपने पत्नी और बेटे के साथ दुबई में रहते हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xvuea

30 नवंबर को खरीदा था लॉटरी का टिकट

लॉटरी का इनाम जीतने के बाद जॉर्ज जैकब्स ने कहा कि ये लकी ड्रा उनके और उनके परिवार के लिए एक वरदान बनकर आया है, क्योंकि वह काफी समय से वित्तीय परेशानियों से सामना कर रहे थे।

लॉटरी व कौन बनेगा करोड़पति के नाम लाखों की ठगी करने वाला पकड़ाया, खाते में जमा हुए थे 20 लाख

इधर, आयोजकों ने लकी ड्रा में जीतने के बाद भारतीय मूल के जॉर्ज जैकब्स को फेसबुक पोस्ट के जरिए बधाई दी। आयोजकों ने घोषणा की कि जॉर्ज जैकब्स ने ड्रीम 12 मिलियन सीरीज 222 में एक करोड़ 20 लाख एईडी (संयुक्त अरब अमीरात दिरहम) का इनाम जीता है। मालूम हो कि जैकब्स ने चार दिन पहले यानी 30 नवंबर को लॉटरी का टिकट खरीदा था।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7xvl2r

ट्रेंडिंग वीडियो