समुद्र में क्रैश हुआ इंडोनेशियाई विमान, खतरे में 60 से ज्यादा लोगों की जान

  • 60 से ज्यादा लोगों को लेकर जा रहा इंडोनेशिया के श्रीविजय एयर का यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त
  • मरने वाले लोगों की संख्या की पुष्टी नहीं, जानकारों की मानें तो यात्रियों की जान बचना मुश्किल

जकार्ता। 60 से ज्यादा लोगों को लेकर जा रहा इंडोनेशिया के श्रीविजय एयर का एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर जकार्ता के समुद्र में गिर गया है। विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को त्रिशुला कोस्ट गार्ड शिप के कमांडर कैप्टर ईको सूर्या हादी ने एक स्थानीय टीवी ने बताया कि मानव शरीर के अंग और विमान का मलबा मिला है। बोइंग 737-500 विमान 62 लोगों को लेकर जा रहा था, जिसमें 56 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य शामिल थे।

शरीर के अंग और मलबा मिला
सूर्या हादी ने बताया कि हमें शरीरों के कई अंग, लाइफ जैकेट, एव्टूर (एविएशन टरबाइन ईंधन) और विमान का मलबा मिला है। जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से पश्चिम कालीमंतन प्रांत के पोंटियानक शहर के लिए उड़ान भरने वाली एसजे -182 फ्लाइट लगभग 2.40 बजे (स्थानीय समयानुसार) दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी।"

टूट गया था संपर्क
नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू ऑफिस के प्रवक्ता यूसुफ लतीफ ने बताया कि इंडोनेशिया के विमान का शनिवार दोपहर जकार्ता से उड़ान भरने के बाद एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स के साथ संपर्क टूट गया था। एयरनेव इंडोनेशिया से सूचना मिलने के बाद बचाव दल घटलास्थल पर पहुंचा।

हो चुके हैं कई हादसे
इससे पहले 29 अक्टूबर, 2018 को इंडोनेशिया के लायन एयर के बोइंग 737 मैक्स विमान के जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ ही समय बाद सभी 189 लोग मारे गए थे। वहीं दिसंबर 2014 में एयरएशिया का एक विमान इंडोनेशिया के दूसरे सबसे बड़े शहर सुरबाया जाने के दौरान समुद्र में क्रैश हो गया था और इसमें सवार सभी 162 लोगों की मौत हो गई थी। ने बताया कि मानव शरीर के अंग और विमान का मलबा मिला है। बोइंग 737-500 विमान 62 लोगों को लेकर जा रहा था, जिसमें 56 यात्री और 6 चालक दल के सदस्य शामिल थे।

Show More
Saurabh Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned