scriptइथियोपिया एयरलाइंस दुर्घटना में मारे गई सभी मृतकों की हुई पहचान, इंटरपोल से ली गई थी मदद | Interpole identifies all the people died in Ethiopian Airlines | Patrika News

इथियोपिया एयरलाइंस दुर्घटना में मारे गई सभी मृतकों की हुई पहचान, इंटरपोल से ली गई थी मदद

locationनई दिल्लीPublished: Sep 15, 2019 10:44:50 am

Submitted by:

Shweta Singh

इथियोपिया एयरलाइंस का विमान 10 मार्च को हुआ था हादसे का शिकार
157 लोगों की गई थी जान, अब शिनाख्त प्रक्रिया हुई पूरी

Ethiopia Airlines Crash

अदिस बाबा। इथियोपिया एयरलाइंस के विमान के साथ मार्च में हुई दुर्घटना को लेकर बड़ी खबर आ रही है। इंटरपोल ने घोषणा की है कि दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में मारे गए सभी 157 लोगों की पहचान प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। फ्रांस स्थित एजेंसी ने रविवार को इस बारे में बयान जारी किया।

10 मार्च को हुए विमान हादसे में गई थी 157 की जान

एजेंसी ने कहा कि, ‘मार्च में इथियोपियन एयरलाइंस के विमान की दुर्घटना के बाद तैनात इंटरपोल इंसीडेंट रेस्पॉन्स टीम (IRT) का काम पूरा हो गया है। दुर्घटना में मारे गए सभी लोगों की पहचान हो गई है।’ आपको याद दिला दें कि बीते 10 मार्च को इथियोपिया एयरलाइंस का ‘बोइंग 737 मैक्स 8’ विमान अदिस अबाबा से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में 35 देशों के यात्रियों और क्रू सदस्यों समेत कुल 157 लोगों की मौत हो गई थी। यह विमान नैरोबी जा रहा था।

इथियोपियाई प्रशासन ने मांगी थी इंटरपोल की मदद

इथियोपियाई प्रशासन ने दुर्घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त के लिए इंटरपोल से सहायता मांगी थी। इसके बाद एजेंसी ने घटना के दो दिन बाद ही अपनी IRT टीम भेज दी थी। इथियोपियन एयरलाइंस की दुर्घटना ‘मैक्स 8’ मॉडल के विमान की लगभग पांच महीनों के अंदर दूसरी दुर्घटना थी।

दुनियाभर में ‘मैक्स 8’ मॉडल पर रोक

आपको बता दें कि इससे पहले अक्टूबर 2018 में इसी मॉडल के विमान से ‘लॉयन एयर’ उड़ान की इंडोनेशिया में दुर्घटना हो गई थी। इसमें सवार सभी 189 लोगों की मौत हो गई थी। इन दो दुर्घटनाओं के बाद दुनियाभर में ‘मैक्स 8’ मॉडल के विमानों की उड़ान अनिश्चितकाल के लिए रोक दी गई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो