scriptजुकरबर्ग को हटाने की मांग, आलोचना को दबाने के लिए पीआर का सहारा लेने का आरोप | Investor want to remove Zuckerberg from the Facebook | Patrika News

जुकरबर्ग को हटाने की मांग, आलोचना को दबाने के लिए पीआर का सहारा लेने का आरोप

Published: Nov 17, 2018 07:08:10 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग से चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है, रूस दखल की खबरों को दबाने की कोशिश

facebook

जुकरबर्ग को हटाने की मांग, आलोचना को दबाने के लिए पीआर का सहारा लेने का आरोप

वॉशिंगटन। फेसबुक द्वारा अपनी आलोचना को दबाने के लिए पब्लिक रिलेशन (पीआर) फर्म नियुक्त करने की खबर हो लेकर निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग से चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की है। हाल ही में एक रिपोर्ट में यह खुलास हुआ कि फेसबुक,कई बार अपनी आलोचनाओं को दबाने और लोगों के मन में कंपनी के खिलाफ भरे गुस्से को अपनी प्रतिद्वंदी कंपनियों के तरफ मोड़ने का काम करती है। फेसबुक ने अपने आलोचक ऐक्टिविस्ट्स को अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस से जोड़ने की कोशिश भी की।
इमरान ने शरीफ पर कसा तंज, कहा- समय पर यू-टर्न नहीं लेने वाला असली नेता नहीं

आलोचना को दबाने के लिए मदद ली

वहीं एक दूसरी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि 2016 के अमरीकी चुनावों में रूसी दखल मामले में आलोचना को दबाने के लिए उसने रिपब्लिकन पीआर कंपनी डिफाइनर्स पब्लिक अफेयर्स की सहायता ली है। इन खबरों पर फेसबुक में 85 लाख पौंड की हिस्सेदारी रखने वाले ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट जोनास करॉन ने जुकरबर्ग से फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की मांग की।
यहूदी विरोधी के तौर पर पेश करने की कोशिश

मीडिया रिपोर्ट में उनके हवाले से लिखा गया है कि फेसबुक अजीब तरह का व्यवहार कर रही है। यह सही नहीं है,यह एक कंपनी है और कंपनियों को चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पदों को अलग रखने जरूरत होती है। आरोप है कि डिफाइनर ने फेसबुक की आलोचना करने वालों को यहूदी विरोधी के तौर पर पेश करने की कोशिश की,साथ ही इसने फेसबुक के प्रतिद्वंद्वियों की आलोचना के लिए कई आर्टिकल भी लिखे। आपको बता दें कि गुरुवार को जुकरबर्ग ने एक पत्रकार से बातचीत में कंपनी द्वारा किसी पीआर फर्म की नियुक्ति के बारे में जानकारी होने से इनकार किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो