scriptआयरलैंड: पुलिस ने कार विस्फोट के लिए ‘न्यू इरा’ को जिम्मेदार ठहराया | Ireland: Police attributed 'New IRA' to car explosion | Patrika News

आयरलैंड: पुलिस ने कार विस्फोट के लिए ‘न्यू इरा’ को जिम्मेदार ठहराया

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2019 05:30:38 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

संदिग्ध बम धमाका शनिवार को रात आठ बजकर 10 मिनट पर हुआ था, जब पुलिस इलाके को खाली करा रही थी।

car blast

आयरलैंड: पुलिस ने कार विस्फोट के लिए ‘न्यू इरा’ को जिम्मेदार ठहराया

उत्तरी आयरलैंड में कार में विस्फोट हो गया था। पुलिस में इसमें आतंकी साजिश की शंका जताई थी। इस संबंध में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस अब इसके पीछे असंतुष्ट समूह ‘न्यू इरा’ को जिम्मेदार मान रही है।
उत्तरी आयरलैंड की पुलिस सेवा के अनुसार- दो युवकों को रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया जबकि दो अन्य लोगों को शाम में हिरासत में लिया गया।

संदिग्ध बम धमाका शनिवार को रात आठ बजकर 10 मिनट पर हुआ था, जब पुलिस इलाके को खाली करा रही थी। दरअसल पुलिस को सूचना मिली थी कि शहर के कोर्टहाउस के बाहर एक विस्फोटक उपकरण लगा हुआ है। पुलिस ने तुरंत हरकत में आते हुए आस-पास के इलाकों को खाली कराना शुरू करवा दिया। विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
एक मीडिया रिपोर्ट में उत्तरी आयरलैंड पुलिस सेवा के सहायक प्रमुख कॉन्स्टेबल मार्क हेमिल्टन के हवाले से कहा गया है कि उनकी जांच न्यू इरा के ईर्द-गिर्द घूम रही है। बता दें, लंदनडेरी पिछले तीन दशकों से उत्तरी आयरलैंड में होने वाली सांप्रदायिक हिंसा का केंद्र रहा है।
गौर हो, पुलिस ने विस्फोट के बाद एक अन्य संदिग्ध कार पर भी आशंका जताई थी। घटना एक अदालत परिसर के बाहर हुई थी। पुलिस ने घटनास्थल की तस्वीरें ट्विटर पर भी शेयर की थीं। आयरलैंड के नेताओं ने हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है और इसे एक आतंकी हमला बताया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो