scriptजिंदा है IS चीफ बगदादी? चैनल पर दिखाए गए वीडियो में आया नजर! | IS chief is still alive? Seen in the video been shown on the TV Channel | Patrika News

जिंदा है IS चीफ बगदादी? चैनल पर दिखाए गए वीडियो में आया नजर!

Published: Feb 13, 2016 04:27:00 pm

एक फुटेज में आईएसआईएस का सरगना अबु बक्र अल-बगदादी करीब डेढ़ साल बाद फिर दिखाई दिया है

ISIS chief Bagdadi

ISIS chief Bagdadi

बगदाद। दुनिया के सबसे खतरनाक आतंकी संगठन आईएसआईएस का सरगना अबु बक्र अल-बगदादी करीब डेढ़ साल बाद फिर दिखाई दिया है। ईराक के एक टीवी चैनल पर एक फुटेज दिखाई गई है जिसमें बगदादी कुछ लड़कों के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहा है।

गौरतलब है अल-बगदादी के अमरीका आदि देशों की गठबंधन सेना के हमले में मारे जाने की खबरें आती रही हैं, लेकिन 18 महीने बाद अब उसे वीडियो में जीवित देखा गया है। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हुई है। जारी फुटेज पर यकीन करें तो, बगदादी फल्लुजाह स्थित एक मस्जिद में क्विज कॉम्पिटीशन के दौरान मौजूद था। वीडियो में वह एक ऊंचे मंच पर खड़े होकर धर्मोपदेश देता दिखाई दे रहा है। मंच के पास ही सिर्फ कुछ फुट की दूरी पर एक जैसा (बगदादी) आदमी नजर आ रहा है, जिसके पास मुस्लिम नौजवान खड़े हैं।

स्पीच के दौरान दिख रहे शख्स की दाढ़ी लंबी है और वह खुद को खलीफा इब्राहिम बताता है। फुटेज के अनुसार, बगदादी ने मुस्लिम लड़कों के ग्रुप के बीच स्पीच दी और कुरान मेमोराइजिंग कॉम्प्टीशन में प्राईज भी दिए। उसके ठीक पीछे बैनर पर आईएस द्वारा स्पॉन्सर्ड कुरान याद करने का कॉम्पिटीशन, विनर्स को बगदादी की ओर से प्राइज मिलेगा लिखा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो