scriptISIS के नए सरगना को मिला बांग्लादेश और मिस्त्र के आतंकियों का साथ, समर्थन में शेयर की तस्वीरें | ISIS chief Abu Ibrahim al-Hashemi Al-Qurayshi gets support from Bangladesh and Egypt terrorists | Patrika News

ISIS के नए सरगना को मिला बांग्लादेश और मिस्त्र के आतंकियों का साथ, समर्थन में शेयर की तस्वीरें

locationनई दिल्लीPublished: Nov 03, 2019 03:36:20 pm

Submitted by:

Anil Kumar

अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी इस्लामिक स्टेट का नया चीफ बना है
बांग्लादेश और मिस्त्र के आतंकियों ने कुरैशी के प्रति अपनी निष्ठा व्यक्त करने की लिए तस्वीरें शेयर की है

isis.jpg

बेरूत। खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के पूर्व सरगना अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने के बाद संगठन के नए सरगना अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी सक्रिय हो गया है।

हाशिमी को बांग्लादेश और मिस्र के सिनाई आतंकवादियों का भी समर्थन मिल रहा है। इस संबंध में बांग्लादेश और मिस्त्र के आतंकियों ने समर्थन का ऐलान भी कर दिया है और साथ ही एक तस्वीर भी शेयर की है।

बगदादी की मौत के बाद ट्रंप ने किया ट्वीट, कहा- हमको पता है कौन है IS का नया सरगना

इस्लामिक स्टेट समूह की एक मीडिया शाखा ने इस रिपोर्ट की पुष्टि की है। रिपोर्ट में बताया गया है कि ISIS के नए चीफ के प्रति इन संगठनों ने अपनी निष्ठा जताई है।

IS के समर्थन में आतंकियों ने शेयर की तस्वीर

बता दें कि ISIS के नए चीफ हाशिमी के प्रति अपना समर्थन जताने के लिए बांग्लादेश और मिस्त्र के आतंकियों ने एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में सभी आतंकी हथियार लिए हैं और चेहरे पर मास्क बांधा है। ये सभी आतंकी ISIS के झंड़े के नीचे खड़े हैं।

इस तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि अबु इब्राहिम अल-हाशमी अल-कुरैशी के प्रति अपनी निष्ठा की प्रतिज्ञा लेते हुए आतंकियों ने अपनी तर्जनी अंगुली उठाई हुई है। जबकि कुछ अन्य तस्वीरों में मिस्र के सिनाई आतंकवादियों ने अपनी राइफलों और तर्जनी अंगुली उठाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Video: अमरीका ने जारी किया बगदादी की मौत का वीडियो, ऑपरेशन को अंजाम देते दिखे कमांडो

बता दें कि ISIS के सोशल मीडिया अकाउंट से उसके प्रक्ता अबु हमजा अल कुरैशी ने एक ऑडियो शेयर किया था। जिसमें बगदादी की मौत की पुष्टी की है।

मालूम हो कि उत्तरी सीरिया में अमरीकी सेना ने एक ऑपरेशन के दौरान बगदादी को जिन्दा पकड़ना चाहती थी, लेकिन खुद को अमरीकी सेना से घिरा देख बगदादी ने आत्मघाती धमाके में उड़ा लिया। इस धमाके में बगदादी के तीन बच्चे और दो बीबीयां भी मारी गई थी।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो