scriptइजरायल के पीएम नेतन्याहू से मिले अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो, सीरिया और ईरान मुद्दों पर चर्चा की | israel pm meet with american forign minister | Patrika News

इजरायल के पीएम नेतन्याहू से मिले अमरीकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो, सीरिया और ईरान मुद्दों पर चर्चा की

Published: Oct 19, 2019 02:17:42 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

येरूशलम में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो से गहन चर्चा की

Benjamin Netanyahu

इजराइल: बेंजामिन नेतन्याहू सरकार बनाने में नाकाम, 17 सितंबर को फिर से होंगे चुनाव

जेरूशलम। येरूशलम में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अमरीका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो से गहन चर्चा की। पीएम कार्यालय ने यह जानकारी दी है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दोनों नेताओं ने मध्य पूर्व में सुरक्षा मुद्दों,उत्तर-पूर्वी सीरिया में तुर्की और कुर्दिशों के बीच संघर्ष और ईरान के मुद्दे पर चर्चा की।
शुक्रवार को बैठक के बाद नेतन्याहू ने कहा कि हमने सहयोग को मजबूत करने,क्षेत्रीय स्थिरता को बढ़ाने पर अहम चर्चा की। उन्होंने कहा कि मध्य एशिया संकटों और अस्थिरता का सागर है। पोंपियो के अनुसार दोनों देशों के बीच घनिष्ठ संबंध रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने दुनियाभर में इस समय फैली सभी चुनौतियों पर बात की है। इजरायल तथा अमरीका यहां मध्य एशिया में लोकतंत्र और उम्मीद की नई किरण हैं। पोंपियो ने कहा कि दोनों देशों के बीच उल्लेखनीय घनिष्ठ संबंध हमेशा की तरह ही मजबूत हैं। उन्होंने कहा कि हमने दुनियाभर में इस समय फैली सभी चुनौतियों पर बात की और इजरायल तथा अमेरिका यहां मध्य एशिया में लोकतंत्र और उम्मीद की नई किरण हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो