scriptइजरायल ने सरिया के एयर बेस पर देर रात रॉकेट से किया हमला | Israel rocket attack on Syria air base | Patrika News

इजरायल ने सरिया के एयर बेस पर देर रात रॉकेट से किया हमला

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 02:00:26 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

होम्स प्रांत में T-4 एयरबेस को निशाना बनाया गया
हमले से बेस को मामूली क्षति पहुंची है

syria rocket attack

इजरायल ने सीरिया पर किया हमला।

दमिश्क। सीरिया के एयर बेस पर मंगलवार को इजरायल ने देर रात रॉकेट से हमला किया है। सीरियाई अधिकारियों के अनुसार इजरायल ने कई रॉकेट दागे। यह रॉकेट हवा में ही नष्ट कर दिए गए। रिपोर्ट के अनुसार सिर्फ इनमें से सिर्फ चार रॉकेट ही एयरबेस पर गिरे। जानकारी के अनुसार इस हमले में मामूली नुकसान हुआ है। अब तक इजरायल की ओर से प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।
लॉस एंजेलिस: एयरपोर्ट लौट रहे विमान से गिरा जेट फ्यूल, छह स्कूलों के 60 लोग घायल

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीरिया के स्थानीय समयानुसार रात 10 बजे के बाद होम्स प्रांत में T-4 एयरबेस को निशाना बनाया गया। अधिकारी ने कहा कि हमले से बेस को मामूली क्षति पहुंची है। अधिकांश रॉकेट को हवा में ही मार गिराया गया। इसके बावजूद एयरबेस पर चार रॉकेट गिरे।
इजरायल की ओर से अब तक कोई टिप्पणी नहीं की गई है। इजरायल ने बीते कुछ वर्षों में सीरिया पर दर्जनों हवाई हमले किए हैं। वह शायद ही इस पर कभी कोई टिप्पणी करता है। गौरतलब है कि इजरायल व्यापक रूप से सीरिया में ईरान और हिजबुल्ला बलों को निशाना बनाता है। इसके लड़ाके सीरिया संग मिलकर युद्ध लड़ते हैं।
गौरतलब है कि बगदाद में अमरीकी हमले में ईरान के टॉप कमांडर कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी गई। कमांडर सुलेमानी सीरिया में ईरानी पॉलिसी के सबसे बड़े सूत्रधार थे। रूस ने बीते साल सीरिया को एस-300 एयर डिफेंस सिस्टम देने का ऐलान किया था। ऐसे में इजरायल के हमले को लेकर रूस बड़ी कार्रवाई कर सकता है। सीरिया के राष्ट्रपति बशर असद को रूस का समर्थन प्राप्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो