scriptइटली: आसमान में केबल में फंसा विमान, विंग्स में बैठे रहे यात्री व पायलट | Italy: Aircraft stuck in cable in sky, passengers and pilots sitting on wings | Patrika News

इटली: आसमान में केबल में फंसा विमान, विंग्स में बैठे रहे यात्री व पायलट

locationनई दिल्लीPublished: Oct 14, 2019 08:41:47 am

Submitted by:

Anil Kumar

छोटे विमान में 62 साल का पायलट और 55 साल का एक यात्री सवार थे
इटली क्षेत्र के आल्प्स पर्वत स्थित प्रातो वेलिनटिना स्की रिसोर्ट के केबल में विमान फंसा

plane.jpg

मिलान। इटली में एक विमान हादसे का शिकार हो गया, लेकिन खुदकिस्मत से इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई। दरअसल, इटली के लोम्बार्डी में एक छोटे विमान पर सवार पायलट और एक यात्री की जान रविवार को उस वक्त सांसत में आ गई जब विमान हवा में तारों में उलझ कर लटक गया। विमान करीब 150 फीट की ऊंचाई में केबल में फंस कर झूलता रहा।

डेढ़ घंटे तक विंग्स में बैठे रहे पायलट व यात्री

जानकारी के मुताबिक, इटली के आल्प्स पर्वत के पास से विमान गुजर रहा था। इसी बीच विमान प्रातो वेलिनटिना स्की रिसॉर्ट के केबल में फंस गया। इस दौरान विमान का विंग टूट गया और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सबसे अच्छी बात रही कि विमान केबल में उलझ कर हवा में ही लटक गया।

80 साल की आदिवासी महिला की पेंटिंग इटली में छाई, विदेशियों ने की जमकर तारीफ

हवा में लटके विमान के विंग्स पर पायलट व यात्री करीब डेढ़ घंटे तक बैठे रहे और बचाव दल का इंतजार करते रहे। विमान क्रैश की खबर मिलते ही मौके पर पहुंची इटली की राष्ट्रीय गुफा और पर्वतीय बचाव इकाई कॉर्पो नाजियोनेल सोकोर्सो अल्पिनो इस्पेलोलोगिको (CNSAS) ने बचाव अभियान चलाया।

बचाव टीम के प्रवक्ता वाल्टर मिलान ने बताया कि 62 साल के पायलट और 55 साल के यात्री को बचा लिया गया। दोनों ही बहुत भाग्यशाली थे। क्योंकि पूरे ऑपरेशन के दौरान विमान हवा में ही लटका रहा। हादसे के दौरान दोनों को हल्की चोटें आई हैं। दोनों को इलाज के लिए सेंडेलों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो