script

इटली में कोरोना का आंतक! सिनेमाघरों, थियेटरों को बंद करने के आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Mar 08, 2020 02:43:06 pm

Submitted by:

Shweta Singh

Highlights:

चीन के बाद इटली में सबसे अधिक कोहराम
5,883 पहुंचा है मरीजों का आंकड़ा
प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे के आदेश से देश के कई स्थल बंद

Coronavirus in Italy

इटली में कोरोना वायरस का कहर।

रोम। कोरोना वायरस (Coronavirus) का प्रकोप चीन (China) के बाहर बेहद तेजी से फैल रहा है। इटली (Italy) में चीन के बाद सबसे अधिक कोहराम मचा हुआ है। शनिवार को एक दिन में ही 1,247 नए मामले सामने आए है। इसके साथ ही यहां 36 लोगों की मौत के बाद मरनेवालों की संख्या 233 पहुंच गई है।

5,883 पहुंचा है मरीजों का आंकड़ा

इसके साथ ही इटली में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब 5,883 पहुंच गया है। चीन के बाद इटली में सबसे अधिक मौतें हुईं हैं। हालांकि, बाद जब संक्रमित मामलों की करें तो चीन के बाद दक्षिण कोरिया में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं। इस संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए इटली में देशभर के सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया है। प्रधानमंत्री ग्यूसेप कोंटे के हस्ताक्षर वाले एक शासनादेश में इस बारे में जानकारी दी गई है।

इटली के सभी 22 क्षेत्रों से सामने आ रहे केस

इटली में कोरोना वायरस के संक्रमण से चीन के बाद सबसे अधिक मौतें हुई हैं जबकि संक्रमित मरीजों की संख्या के मामले में चीन और दक्षिण कोरिया के बाद वह तीसरा सबसे अधिक प्रभावित देश है। मालूम हो कि इटली में इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती मरीजों की संख्या 351 से बढ़कर 462 तक पहुंच गई है। इटली के सभी 22 क्षेत्रों से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो