scriptइटली ने जर्मनी को दी धमकी, प्रवासियों के चार्टर्ड विमान को नहीं उतरने देगा | Italy threatens Germany, he will not allow migrants aircraft | Patrika News

इटली ने जर्मनी को दी धमकी, प्रवासियों के चार्टर्ड विमान को नहीं उतरने देगा

Published: Oct 08, 2018 03:41:11 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

इटली के गृहमंत्री मातियो साल्विनी ने देश के हवाई अड्डे बंद करने की धमकी दी है

italy

इटली ने जर्मनी को दी धमकी, प्रवासियों के चार्टर्ड विमान को नहीं उतरने देगा

रोम। प्रवासियों को एक चार्टर्ड विमान से इटली भेजने की जर्मनी की योजना की खबरों को लेकर इटली ने सख्त रवैया अपनाया है। गृहमंत्री मातियो साल्विनी ने देश के हवाई अड्डे बंद करने की धमकी दी है। ऐसी खबरें हैं कि जर्मनी ऐसे प्रवासियों कों को चार्टर्ड विमानों से इटली भेजने की योजना बना रहा है जिन्हें उसने शरण नहीं दी है।गौरतलब है कि इटली शुरुआत से ही प्रवासियों को शरण देने से इनकार करता रहा है। उसका कहना कि वह देश के लिए किसी तरह का खतरा मोल लेना नहीं चाहता है।
ब्राजील चुनाव: बोलसोनरों ने पहले दौर के चुनाव में आसान जीत हासिल की

हवाई-अड्डे उपलब्ध नहीं हैं

साल्विनी ने रविवार को ट्वीट किया कि यदि बर्लिन या ब्रसल्ज में कोई गैर-अधिकृत चार्टर्ड विमानों के जरिए दर्जनों प्रवासियों को इटली भेजने की सोच रहा है, तो उन्हें पता होना चाहिए कि इसके लिए हवाई-अड्डे उपलब्ध नहीं हैं और न ही कोई होगा। आव्रजकों की बचाव नौकाओं को अपने बंदरगाहों पर जगह नहीं देने संबंधी इटली के कुछ ही महीने पुराने फैसले का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि हम हवाई अड्डे भी वैसे ही बंद कर देंगे,जैसे हमने बंदरगाह बंद किए हैं।
धरती से बड़े आकार का एक और चांद सौर मंडल के बाहर मिला

विमान 17 अक्टूबर को रवाना होगा

दरअसल, मीडिया में आईं खबर में कहा गया है कि बर्लिन ऐसे आव्रजकों को चार्टर्ड विमानों से वापस इटली भेजेगा जिन्हें उसने शरण नहीं दी है। प्रवासियों को लेकर जाने वाला पहला चार्टर्ड विमान सोमवार को रवाना होना है और अगला विमान 17 अक्टूबर को रवाना होगा। आव्रजकों में ज्यादातर नाइजीरियाई हैं जिन्होंने इटली के रास्ते यूरोपीय संघ में प्रवेश किया है। इटली के एक अखबार ने शनिवार को अपनी खबर में लिखा कि जर्मनी का आव्रजक कार्यालय शरण मांगने वालों को चिट्ठियां भेज रहा है और तथाकथित डबलिन नियमों के तहत उनकी तुरंत इटली वापसी की चेतावनी दे रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो