scriptभारत आकर खुशी हुई : सू की | Its pleasure to visit India, says Aung San Suu Kyi | Patrika News

भारत आकर खुशी हुई : सू की

Published: Oct 18, 2016 05:47:00 pm

इससे पहले राष्ट्रपति भवन में सू की का परम्परागत स्वागत किया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं

Aung San Suu Kyi

Aung San Suu Kyi

नई दिल्ली। म्यांमार की विदेश मंत्री आंग सान सू की ने कहा है कि भारत के साथ म्यांमार के घनिष्ठ मैत्रीपूर्ण संबंध समय की कसौटी पर खरी उतरेगी और उन्हें दोनों देशों के बीच संबंधों को और प्रगाढ़ होने की उम्मीद है। सू की ने मंगलवार को राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात के दौरान कहा, भारत विशेषकर दिल्ली आकर मुझे बड़ी खुशी हुई है, जहां मैंने कई साल बिताए हैं। मैं आशा करती हूं कि दोनों देशों के बीच संबंध और बेहतर होंगे। मैं जब भी भारत आती हूं, मुझे महसूस होता है कि हम एक-दूसरे के कितने करीब और घनिष्ठ हैं और मेरा विश्वास है कि हमारी मित्रता समय की कसौटी पर खरी उतरेगी।

इससे पहले राष्ट्रपति भवन में सू की का परम्परागत स्वागत किया गया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें शुभकामनाएं दीं। सू की कई मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तीन दिन की भारत यात्रा पर यहां आई हैं। गोवा में ब्रिक्स-बिमस्टेक आउटरीज शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद उन्होंने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। वह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से भी मिली थीं।

आंग सान सू की ने सोनिया गांधी से मुलाकात की
म्यांमार की विदेश मंत्री आंग सान सू की ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से यहां उनके आवास पर मुलाकात की। कांग्रेस नेताओं ने बैठक को शिष्टाचार के तहत बैठक बताया। कांग्रेस पार्टी ने बाद में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर अपने आवास पर सू की का स्वागत करते सोनिया गांधी की तस्वीर पोस्ट की। सू की 16 अक्टूबर से भारत के चार दिवसीय दौरे पर हैं। वह ब्रिक्स-बिम्सटेक आउटरीच सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गोवा में थीं।

ट्रेंडिंग वीडियो