scriptइवांका ट्रंप ने 1200 KM साइकिल चलाने वाली बिहार की बेटी को किया सलाम, पर हो गईं ट्रोल | Ivanka Trump greets Bihar's daughter to riding a 1200 KM bicycle | Patrika News

इवांका ट्रंप ने 1200 KM साइकिल चलाने वाली बिहार की बेटी को किया सलाम, पर हो गईं ट्रोल

locationनई दिल्लीPublished: May 24, 2020 09:49:43 am

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

बिहार की रहने वाली 15 साल की ज्योति ने गुरुग्राम से अपने घर बिहार पहुंचने के लिए 1200 किलोमीटर तक साइकिल चलाई
ज्योति सात दिन का सफर कर अपने पिता के साथ 16 मई को घर पहुंचीं

ivanka trump

Ivanka Trump greets Bihar’s daughter to riding a 1200 KM bicycle

वॉशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( Donald Trump ) की बेटी इवांका ट्रंप ( Ivanka Trump ) बिहार की एक 15 साल की बेटी की फैन हो गई हैं। उन्होंने बिहार की बेटी के जज्बे को सलाम भी किया है। लेकिन वह इस बीच सोशल मीडिया पर ट्रोल भी हो गईं।

दरअसल, कोरोना वायरस ( Coronavirus ) को फैलने से रोकने के लिए भारत में लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है, लेकिन कुछ शर्तों के साथ आने-जाने की अनुमति है। ऐसे में बिहार की रहने वाली 15 साल की एक लड़की को अपने घर पहुंचने के लिए 1200 किलोमीटर तक साइकिल चलानी पड़ी। जब ये खबर मीड़िया में आई तो इवांका ने बिहार की इस बेटी के जज्बे को सलाम किया।

Research में दावा, जिस मलेरिया की दवा की तारीफ कर रहे हैं Donald Trump उससे हो रहीं हैं ज्यादा मौतें

इतना ही नहीं उन्होंने उसका ट्रेनी के लिए ट्रायल कराने की साइकिलिंग फेडरेशन की पहल की भी तारीफ की है। हालांकि जब ट्वीटर पर इवांका ने अपना ये संदेश लिखा तो वह ट्रोल हो गईं। लोगों ने इस लड़की की तकलीफ का जिक्र न करने को लेकर ट्रोल कर दिया।

गुरुग्राम से बिहार तक ज्योति ने तय किया सफर

बता दें कि बिहार की इस 15 साल की बेटी का नाम ज्योति है। वह अपने पिता के साथ गुरुग्राम में रहती थी। ज्योति के पिता मोहन पासवान गुरुग्राम में ही ऑटो चलाते थे, लेकिन वह किसी कारण चोटिल हो गए थे। इसके बाद अब उनके पास आय का कोई साधन नहीं बचा। लिहाजा उसने अपने घर जाने का निर्णय किया।

ज्योति और उसके पिता ने एक साइकिल खरीदी और फिर 10 मई को दोनों बिहार के लिए निकल पड़े। ज्योति अपने घायल पिता को पीछे बिठाकर गांव के लिए रवाना हो गईं। सात दिन का सफर कर ज्योति अपने पिता के साथ 16 मई को घर पहुंची। ज्योति ने इन सात दिनों में 1200 किलोमीटर का सफर तय किया।

कोरोना संकट के बीच वैश्विक ट्रेड वॉर का खतरा बढ़ा, चीन ने ऑस्ट्रेलिया के निर्यात पर लगाया 80 फीसदी टैरिफ

ऐसा नहीं है कि हर किसी ने इवांका की आलोचना की। कई लोग इवांका के साथ भी खड़े दिखे और तारीफ की। प्रीति खत्री ने लिखा, ‘देखिए वह इस लड़की के साहस और पिता के प्रति उसके प्यार की तारीफ कर रही हैं। हम क्यों न इस लड़की की सराहना करें।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो