scriptआखिर ऐसा क्या था ट्विटर के CEO जैक डोर्सी के पहले ट्वीट में जो 21 करोड़ रुपये में बिका | Jack Dorsey 1st tweet sold for 21 crore rupees and here's the catch | Patrika News

आखिर ऐसा क्या था ट्विटर के CEO जैक डोर्सी के पहले ट्वीट में जो 21 करोड़ रुपये में बिका

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2021 05:14:08 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Twitter CEO Jack Dorsey First Tweet: ट्वीटर के सीईओ यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी ने अपने पहले ट्वीट को नीलाम करते हुए 29 लाख अमरीकी डॉलर (करीब 21 करोड़ रुपये) में बेचा है।

jack_dorsey.jpg

Jack Dorsey 1st tweet sold for 21 crore rupees and here’s the catch

नई दिल्ली। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्वीटर पर दुनियाभर में हर दिन लाखों लोग ट्वीट करते हैं और अपने विचारों को रखते हैं। इतना ही नहीं, ट्वीटर पर हमें हर पल देश-दुनिया की तमाम तरह की सूचनाएं मिलती हैं। ऐसे में ट्वीटर आज के समय में सूचना हासिल करने का प्रमुख माध्यम बन गया है।

इस बीच ट्वीटर के सीईओ यानी मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोर्सी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, जैक डोर्सी ने अपने पहले ट्वीट को नीलाम कर दिया है। उन्होंने दो सप्ताह पहले अपनी पोस्ट की डिजिटल नीलामी करने की घोषणा की थी। जैक डोर्सी ने पहले ट्वीट को 29 लाख अमरीकी डॉलर यानी की करीब 21 करोड़ रुपये में बेचा है।

यह भी पढ़ें
-

ट्विटर के सीईओ डोरसे की फर्म ने बिटकॉइन में किया 170 मिलियन डॉलर का निवेश

डोर्सी के ट्वीट की नीलामी वैल्यूएबल्स बाय सेंट नाम के डिजिटल मंच पर किया गया, जहां पर ब्रिज ओरेकल के सीईओ सीना एस्तावि ने इसे 21 करोड़ रुपये में खरीदा है। इसकी जानकारी खुद नीलामी करने वाली डिजिटल मंच ने दी है।

डोर्सी ने अपने पहले ट्वीट में क्या लिखा था?

आपको बता दें कि ट्वीटर के सीईओ जैक डोर्सी ने मार्च 2006 में पहली बार ट्वीट किया था। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा था ‘जस्ट सेटिंग अप माय ट्विटर’। अपने पहले ट्वीट को नीलाम करने को लेकर डोर्सी ने 6 मार्च को एक वेबसाइट का लिंक ट्वीट किया था, जिसके बाद 9 मार्च को फिर से ट्वीट करके बताया था कि उनके ट्वीट के नीलाम होने पर जो भी धनराशि मिलेगी उसे वे अफ्रीका में कोरोना महामारी से पीड़ित लोगों को दान करेंगे।

यह भी पढ़ें
-

Twitter पर लग सकता है 1900 करोड़ रुपए का जुर्माना, जानिए इसके पीछे की वजह

उन्होंने बताया था कि इस नीलामी से जो भी रकम मिलेगी उसे पहले बिटकॉइन में बदला जाएगा और फिर गैर लाभकारी संस्था ‘गिव डायरेक्टलीज अफ्रीका रेस्पोंस’ को दिया जाएगा। मालूम हो कि यह संस्था अफ्रीका में कोरोना महामारी से पीड़ित परिवारों की वित्तीय सहायता कर रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x804ryp
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो