script

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक पर बरसा भारत, देश का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर

Published: Jun 26, 2018 10:34:54 am

Submitted by:

Kiran Rautela

संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए ) में भारत ने पाकिस्तान का खूब खरी-खरी सुनाई।

jk

संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाक पर बरसा भारत, देश का अभिन्न हिस्सा है कश्मीर

नई दिल्ली। संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए ) में भारत ने पाकिस्तान का खूब खरी-खरी सुनाई। कश्मीर मुद्दे पर भारत ने कहा कि पाकिस्तान कश्मीर से दूरी बनाए रखे तो बेहतर होगा। कश्मीर देश का एक अभिन्न अंग है और इस बारे में पाक भलीभांति जान ले।
संयुक्त राष्ट्र महासभा की अध्यक्ष बनीं मारिया फर्नाडा इस्पिनोसा, कहा कामकाज होगा पारदर्शी

यूएनजीए में भारत की ओर से बोले सचिव संदीप कुमार बय्यापू

यूएनजीए में भारत की ओर से बोलते हुए पहले सचिव संदीप कुमार बय्यापू ने पाक को राइट टू रिप्लाइ के तहत जवाब देते हुए कहा कि कश्मीर पर बेकार की भाषणबाजी करना छोड़ दे, यह भारत का एक अभिन्न और आंतरिक हिस्सा है जो देश से कभी अलग नहीं होगा। पाकिस्तान चाहे कितनी भी कोशिस कर ले वो इस सच्चाई को नहीं बदल सकता।
प्रतिनिधिमंडल ने किया मंच का दुरूपयोग

संदीप कुमार बय्यापू ने कहा कि एक प्रतिनिधिमंडल ने फिर से इस मंच का गलत इस्तेमाल करते हुए कश्मीर के खिलाफ जहर उगला है, जो सरासर गलत है।
नवाज शरीफ और इमरान खान को तालिबान से खतरा, गृह मंत्रालय ने जारी किया अलर्ट

https://twitter.com/ANI/status/1011429751096008706?ref_src=twsrc%5Etfw
कांग्रेस ने किया भाजपा पर वार

बता दें कि कांग्रेस ने रविवार को संयुक्त राष्ट्र की उस रिपोर्ट पर केन्द्र सरकार को आडे़ हाथों लिया था, जिसमें कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। कांग्रेस ने कहा कि सरकार ने कैसे एक वैश्विक संस्था को ऐसी रिपोर्ट देने की इजाजत दे दी।
कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा का बयान

दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने सरकार पर वार करते हुए कहा कि सरकार विदेश नीति के मामले में फेल हुई है। आगे उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री दुनिया भर में घूमकर प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हैं और बड़ी-बड़ी बातें करते हैं। लेकिन इसका कभी कोई सकारात्मक परिणाम नहीं निकलता।

ट्रेंडिंग वीडियो