scriptJoe Biden ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण में सहयोग न करने पर जताई चिंता | Joe Biden concern over Trump not cooperating in power transfer | Patrika News

Joe Biden ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण में सहयोग न करने पर जताई चिंता

locationनई दिल्लीPublished: Nov 17, 2020 11:12:56 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

जो बाइडन ने कोरोना से अधिक लोगों की मौत की आशंका जताई।
बाइडन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में जीता हुआ दिखाया है।

Joe Biden

जो बाइडन

वाशिंगटन। अमरीकी राष्ट्रपति चुनाव में जीत हासिल करने वाले बाइडन ने आगाह किया है कि अगर मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सत्ता के हस्तांतरण की प्रक्रिया में सहयोग नहीं देते हैं तो देश में और घातक कोरोना वायरस महामारी से निपटने की राह में बाधा डालते हैं तो कई और अमरीकी की जान जा सकती है। मीडिया ने डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार बाइडन को तीन नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव की मतगणना में जीता हुआ दिखाया है।
उलझन में ट्रंप: हार स्वीकार करने को तैयार नहीं राष्ट्रपति, पहले ट्वीट किया ‘वह जीता’, अगले दिन बोले ‘मैं जीता’

बाइडन के पास इलेक्ट्रल वोट 306 हैं,जो जीतने के लिए आवश्यक 270 से अधिक है। हालांकि, रिपब्लिकन उम्मीदवार ट्रंप ने चुनाव में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए कई निर्णायक राज्यों में कानूनी लड़ाई शुरू की है।
बाइडन ने एक सवाल के जवाब में ये बातें कहीं। मीडिया ने जब उनसे राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा हार नहीं स्वीकार करने और उनके प्रशासन द्वारा हस्तांतरण प्रक्रिया में सहयोग से इनकार के संबंध में प्रतिक्रिया मांगी तो बाइडन ने सोमवार को अपने गृह राज्य डेलावेयर में कहा,अगर हम तालमेल नहीं बिठाते हैं तो और अधिक लोगों की मौत हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो