scriptइस्लामाबाद में जेयूआई-एफ का धरना खत्म, प्लान बी के तहत अब पूरे पाकिस्तान में धरना देगा | JUI-F strike in Islamabad ends | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

इस्लामाबाद में जेयूआई-एफ का धरना खत्म, प्लान बी के तहत अब पूरे पाकिस्तान में धरना देगा

देश में कई राजमार्गो को बाधित कर दिया
बलोचिस्तान का रणनीतिक रूप से अहम क्वेट-चमन राजमार्ग भी शामिल किया गया है

Nov 13, 2019 / 10:14 pm

Mohit Saxena

pakistani-prime-minister-imran-khan.jpg
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में विपक्षी दल जमीयत उलेमाए इस्लाम-एफ (जेयूआई-एफ) ने इस्लामाबाद में धरना समाप्त करते हुए अपने प्लान ‘बी’ के तहत अब आंदोलन को पूरे पाकिस्तान में फैलाने का फैसला किया है। प्लान ‘बी’ के तहत बुधवार को पार्टी सदस्यों ने देश में कई राजमार्गो को बाधित कर दिया। इसमें बलोचिस्तान का रणनीतिक रूप से अहम क्वेट-चमन राजमार्ग भी शामिल किया गया है।
मौलाना फजल ने बुधवार को प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए धरना खत्म करने का ऐलान किया है। साथ ही कहा कि अब यह धरना-प्रदर्शन पूरे देश में होगा। उन्होंने कहा कि सरकार का चाहती थी कि प्रदर्शनकारी यहां से चले जाएं। मौलाना ने कहा कि वह बुधवार को यहां से जाएंगे और उन साथियों के साथ जा मिलेंगे जो अन्य जगहों पर सड़कें ब्लॉक कर रहे हैं। प्लान बी के तहत सूबों में हमारे साथी सड़कों पर निकल आए हैं।
इससे पहले बुधवार को जेयूआई-एफ की केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई। इसमें इस्लामाबाद में धरने को समाप्त कर ‘प्लान बी’ के तहत पूरे देश में धरने और सड़कों को बाधित करने का फैसला किया गया। मौलाना फजल ने मंगलवार को ही प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कह दिया था कि बुधवार से प्लान बी पर अमल शुरू होगा। इसके तहत महत्वपूर्ण मार्गों को बाधित किया जाएगा।

Home / world / Miscellenous World / इस्लामाबाद में जेयूआई-एफ का धरना खत्म, प्लान बी के तहत अब पूरे पाकिस्तान में धरना देगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो