Kim Jong-Un की बहन ने Trump को दिया झटका, कहा- नहीं होगी शिखर वार्ता, हमें आपसे कोई उम्मीद नहीं

HIGHLIGHTS

  • किम यो जोंग ( Kim Yo Jong ) ने कहा कि इस साल उनके भाई किम जोंग उन ( Kim Jong Un ) और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( US President Donald Trump ) के बीच मुलाकात की कोई उम्मीद नहीं है।
  • उन्होंने साफ कहा कि यदि शिखर वार्ता ( summit ) की जरूरत होती है तो यह अमरीका ( America ) की जरूरत है। उत्तर कोरिया ( North Korea ) के लिए यह अव्यवहारिक है और इससे हमें कोई फायदा नहीं है।

सियोल। उत्तर कोरिया और अमरीका ( North Korea and America ) में बनते-बिगड़ते रिश्तों के बीच तानाशाह किम जोंग उन ( Kim Jong Un ) की बहन एक बार फिर से सुर्खियों में है। अपने बेबाक और तीखे तेवरों के लिए पहचाने जाने वाली किम यो जोंग ( Kim Yo Jong ) ने सीधे-सीधे अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ( President Donald Trump ) पर हमला बोला है। किम यो ने ट्रंप पर तीखे वार करते हुए होने वाली शिखर वार्ता पर विराम लगा दिया है।

किम यो जोंग ने कहा कि इस साल उनके भाई किम जोंग उन और अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात की कोई उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि हमारे पास ट्रंप को हाई प्रोफाइल बैठकों ( High profile meetings ) का तोहफा देने की कोई वजह नहीं है, क्योंकि हमें इसके बदले में कुछ भी ठोस नहीं मिल रहा है।

South Korea के साथ बढ़ते तनाव के बीच संपर्क के लिए बने ऑफिस को North Korea ने बम से उड़ाया

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, किम यो जोंग ने उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी ( Korean Central News Agency ) को बयान देते हुए कहा है कि परमाणु कूटनीति ( Nuclear diplomacy ) को सक्रिय रखने के लिए अमरीका ने अहम छूट दिए जाने का वादा किया था। उन्होंने कहा कि आपको नहीं पता कि कब क्या हो जाए। उन्होंने साफ कहा कि यदि शिखर वार्ता की जरूरत होती है तो यह अमरीका की जरूरत है। उत्तर कोरिया ( North Korea ) के लिए यह अव्यवहारिक है और इससे हमें कोई फायदा नहीं है।

किम यो के बयान पर आ सकता है अमरीका की प्रतिक्रिया

उत्तर कोरिया और अमरीका के बीच परमाणु समझौते को लेकर टकराव चल रहा है। अमरीका ने उत्तर कोरिया पर कई तरह के प्रतिबंध लगा रखे हैं। दूसरी तरफ उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया में तनाव की स्थिति है। ऐसे में अब किम यो जोंग का यह बयान तब आया है, जब कोरिया मामले में अमरीका का एक शीर्ष अधिकारी एशिया में है।

अमरीकी उप विदेश मंत्री स्टीफन बीगन सियोल में दक्षिण कोरियाई अधिकारियों से मुलाकात के बाद जापान गए हैं। स्टीफन ने सियोल में उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ परमाणु वार्ताकार पर पुरानी सोच पर अटके रहने का आरोप लगाया। अब जब किम यो ने ट्रंप को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है तो ऐसे में ये समझा जा रहा है कि अमरीका की ओर से भी कुछ ना कुछ जरूर प्रतिक्रिया आएगा।

Kim Jong Un की बहन ने दक्षिण कोरिया को दी कड़ी धमकी, कहा- अब सेना देगी करारा जवाब

कौन हैं किम यो जोंग

आपको बता दें कि उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग उन ( Kim Jong Un ) की बहन किम यो जोंग को देश में दूसरा सबसे अहम चेहरा माना जाता है। वह कई बार देश के बाहर भी उत्तर कोरिया का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। अभी हाल ही में दक्षिण कोरिया के खिलाफ सैन्य कार्रवाई ( military action ) की धमकी देकर सुर्खियों में आई थी।

उन्होंने दक्षिण कोरिया को दुश्मन बताते हुए कहा था कि सियोल सीमा पर बेकार हो चुके लाइजन ऑफिस को ढहते हुए देखेगा और फिर सुबह-सुबह उस ऑफिस को बम से उड़ा दिया गया था। किम यो जोंग ने दक्षिण कोरिया ( South Korea ) में आयोजित 2018 के विंटर ओलंपिक्स ( 2018 Winter Olympics ) में उत्तर कोरिया के दल का प्रतिनिधित्व किया था।

President Donald Trump
Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned