Glasgow सिटी सेंटर के एक शरणार्थी होटल में चाकू से हमला, पुलिस ने हमलावर को मार गिराया

HIGHLIGHTS

  • ग्लासगो सिटी सेंटर ( Glasgow city centre ) के एक शरणार्थी होटल में एक शख्स ने अचानक चाकू से हमला ( stabbing attack ) कर दिया।
  • पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमलावर को मार गिराया ( suspect was killed ) है।
  • प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( Prime Minister Boris Johnson ) ने दुख व्यक्त किया है और कहा कि वे ग्लासगो में हुई भयानक घटना से बहुत दुखी हैं।

ग्लासगो सिटी। स्कॉटलैंड के ग्लासगो सिटी सेंटर ( Glasgow city centre ) के शरण चाहने वालों के एक होटल ( a hotel housing asylum seekers ) में एक शख्स ने अचानक चाकू से हमला ( stabbing attack ) कर दिया। इस हमले में 6 लोग गंभीर रूप से घायल गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां सभी का इलाज चल रहा है। इनमें से 42 वर्षीय एक पुलिस अधिकारी की स्थिति गंभीर बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चाकू से हमले में दो लोगों की मौत हो गई है। इधर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हमलावर को मार गिराया ( suspect was killed ) है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, संदिग्ध हमलावर एक शरणार्थी था, जो COVID-19 महामारी के दौरान होटल के भोजन के बारे में शिकायत करने के बाद उग्र हो गया था। रिपोर्ट के मुताबिक, हमलावर सूडान का रहने वाला था। उन्होंने अन्य शरणार्थियों के खिलाफ हिंसा की धमकी दी थी और शिकायत की थी कि हाल के दिनों में उन्हें भूखा रहना पड़ा था।

Britain: रीडिंग शहर के एक पार्क में चाकूबाजी की घटना में 3 की मौत, लीबियाई नागरिक गिरफ्तार

फिलहाल, पुलिस इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है, लेकिन अभी तक इसे एक आतंकवादी घटना करार नहीं दिया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हालात सामान्य है और आम लोगों के लिए कोई खतरा नहीं है।

पीएम बोरिस जॉनसन ने जताई चिंता

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि इस घटना के संबंध में अभी तक ज्यादा जानकारी नहीं मिल सका है। इस हमले के बारे में पहली बार 12:50 पर जानकारी मिली। इसके बाद दो मिनट के अंदर मौके पर पुलिस पुहंची और त्वरित कार्रवाई की। घटनास्थल पर मौजूद एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक, वह होटल के तीसरी मंजिल से नीचे आया तो देखा कि रिसेप्शन के पास खून की छींटे ( reception covered in blood ) पड़े हैं। उन्होंने वहां एक शख्स को देखा जिसे चाकू घोंपा गया था।

इसके बाद जब वह फौरन प्रवेश द्वार की ओर गया और मदद के लिए चिल्लाया। इस बीच उसने देखा कि एक और शख्स जो अपनी जिंदगी से जूझ रहा है। इस घटना को लेकर प्रथम मंत्री निकोला स्टर्जन ( First Minister Nicola Sturgeon ) ने कहा कि घटना की रिपोर्ट 'वास्तव में भयानक' थी।

China: प्राइमरी स्कूल में सिक्योरिटी गार्ड ने चाकू से किया हमला, 40 बच्चे और दो शिक्षक घायल

उन्होंने कहा 'मेरे विचार हर किसी के साथ हैं। एक पुलिस अधिकारी का घायल होना निश्चित रूप से हमें हमारी पुलिस सेवा की बहादुरी की याद दिलाती है। वे खतरों की ओर भागते हैं क्योंकि हममें से बाकी लोग भाग जाते हैं।’ इस घटना को लेकर प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ( Prime Minister Boris Johnson ) ने दुख व्यक्त किया है और कहा कि वे ग्लासगो में हुई भयानक घटना से बहुत दुखी हैं।

हमलावर को पुलिस ने किया ढेर

पुलिस स्कॉटलैंड के सहायक मुख्य कांस्टेबल स्टीव जॉनसन ( Police Scotland Assistant Chief Constable Steve Johnson ) ने लोगों से इस क्षेत्र से बचने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलते ही 2 मिनट के भीतर मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई की। स्टीव जॉनसन ने कहा कि पुलिस ने जिस शख्स को गोली मारी उसकी मौत ( man shot dead by police ) हो गई है।

इस दर्दनाक हमले में 6 लोग घायल हो गए, इसमें से एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। सभी का इलाज चल रहा है। पुलिस अधिकारी की स्थिति थोड़ी गंभीर है। उन्होंने कहा कि इस घटना को अभी आतंकी घटना नहीं माना जा सकता है। हमारी जांच जारी है।

Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned