scriptचीन में 9 स्कूली बच्चों की चाकू से गोदकर हत्या, 12 घायल | knife attacker kills nine children wounds 12 in china | Patrika News
विश्‍व की अन्‍य खबरें

चीन में 9 स्कूली बच्चों की चाकू से गोदकर हत्या, 12 घायल

चीन में एक हमलावर ने चाकू से गोदकर नौ बच्चों को मौत के घाट उतार दिया।

Apr 28, 2018 / 08:39 am

Kiran Rautela

china
नई दिल्ली। चीन में नौ स्कूली बच्चों की दर्दनाक हत्या का मामला आया है। उत्तरी चीन में एक हमलावर ने चाकूओं से गोदकर नौ बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। बताया जा रहा है कि इस हमले में बारह बच्चे भी घायल हुए हैं जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। घायल बच्चों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पिछले सालों में से सबसे ज्यादा भयावह हमला

चीन में पिछले कई सालों में हुए हमलों में ये सबसे ज्यादा भयावह हमला बताया जा रहा है। शांक्सी प्रांत के मिझी काउंटी के प्रोपेगेंडा विभाग ने आधिकारिक सूचना दी है कि संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। जानकारी के अनुसार घटना शुक्रवार शाम की बताई जा रही है। जब बच्चे स्कूल से अपने घर की तरफ लौट रहे थे।
12 से 15 साल है बच्चों की उम्र

बच्चों की उम्र 12 से 15 साल की बताई जा रही है जो एक मीडिल स्कूल में पढ़ते हैं। बता दें कि चीन में इस तरह के मामले असामान्य नहीं हैं इससे पहले भी इस तरह के कई घटनाएं चीन में हो गई हैं।
Video: चीन ने भारत में उतारा जहर, अब सिर्फ 15 घंटे में पक रहा आम

इससे पहले फरवरी में ही एक मामला आया था जब एक हमलावर ने चाकू से बीजिंग के एक व्यस्त शॉपिंग मॉल में हमला किया था। जनवरी में भी एक ऐसी ही घटना हुई थी जब एक शख्स ने चाकुओं के वार से कई बच्चों को मार दिया था।
मेंटल हेल्थ डिसऑर्डर सबसे बड़ा कारण

चीन के एक्सपर्टस ने इस तरह की वारदात की वजह मेंटल हेल्थ डिसऑर्डर बताया है। उनके अनुसार चीन की भागदौड़ वाली जिंदगी से त्रस्त आकर और परेशान होकर वहां के लोग मेंटल हेल्थ डिसऑर्डर के शिकार हो रहे हैं, जिससे ऐसी वारदातों को अंजाम दिया जाता है। फिलहाल चीन की पुलिस मामले की गहराई से और हर एंगल से छानबीन कर रही है।

Home / world / Miscellenous World / चीन में 9 स्कूली बच्चों की चाकू से गोदकर हत्या, 12 घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो