फिर बेनकाब हुआ पाकिस्तान, एफ-16 विमानों के इस्तेमाल पर किया था यह झूठा दावा

मिग-21 के हिट होने से पहले IAF पायलट अभिनंदन ने पाक F-16 विमान को मार गिराया था
भारत ने पाकिस्तान द्वारा एफ -16 के उपयोग के निर्णायक सबूत का दावा किया
पाकिस्तान ने सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाया, F-16 के इस्तेमाल पर झूठ बोला

न्यूयार्क। लॉकहीड मार्टिन इंडिया ने पाकिस्तान के सूचना मंत्री के कार्यालय के दावों को गलत बताया है कि वह भारत पर एफ-16 विमान मार गिराने के लिए मुकदमा करने जा रहा है। भारतीय वायु सेना के मिग-21 ने कश्मीर में पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया था। इस घटना के बाद पाकिस्तान के सूचना मंत्री के कार्यालय में निदेशक और पाकिस्तान केंद्रीय फिल्म बोर्ड के अध्यक्ष दान्याल गिलानी ने एक ट्वीट में कहा था कि लॉकहीड मार्टिन ने एफ-16 विमान मार गिराने का झूठा दावा करने के जुर्म में भारत पर मुकदमा करने का फैसला किया है।

पाकिस्तानी पायलट को भीड़ ने समझा भारतीय, पिटाई के बाद हुई मौत, इस दावे में कितनी सच्चाई?

सामने आया पाकिस्तान का झूठ

इस बारे में अब लॉकहीड मार्टिन का औपचारिक बयान सामने आ गया है। लॉकहीड मार्टिन इंडिया ने पाकिस्तान के सूचना मंत्री के कार्यालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के दावों को गलत बताया है। लॉकहीड मार्टिन का कहना है कि वह ऐसा कोई कदम नहीं उठाने जा रहा है। पाकिस्तान के सूचना मंत्री के कार्यालय में एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि एफ-16 मार गिराने का झूठा दावा करने के लिए लॉकहीड मार्टिन भारत पर मुकदमा करने जा रहा है। बता दें कि भारतीय वायु सेना के मिग -21 ने कश्मीर में घुसपैठ के बाद एफ-16 विमान को गिरा दिया था। लॉकहीड मार्टिन ने इस बाबत जानकारी दी है कि वह अभी ऐसा कोई कदम नहीं उठाने जा रहा है, न ही उसने ऐसी कोई टिप्पणी की है।

मिल गया सबूतः राडार की तस्वीरों से चला पता, बालाकोट में जैश मदरसे की चार इमारतों में किया धमाका

क्या है लॉकहीड मार्टिन

लॉकहीड मार्टिन संयुक्त राज्य अमरीका की मशहूर विमानन कंपनी है जो एफ -16 लड़ाकू विमान की निर्माता है। आपको बता दें कि लॉकहीड मार्टिन की सहायक कंपनी लॉकहीड मार्टिन इंडिया फाल्कन जेट को भारतीय जरूरतों के मुताबिक ढालने का काम कर रही है। लॉकहीड मार्टिन इंडिया ने पाकिस्तान के सूचना मंत्री के कार्यालय में एक वरिष्ठ अधिकारी के दावों को खारिज कर दिया है। दान्याल गिलानी के मूल ट्वीट में कथित तौर पर एक वेबसाइट का हवाला दिया गया जिसमें यह भी कहा गया कि लॉकहीड मार्टिन ने भारतीय दावों पर नाराजगी व्यक्त की है। बाद में गिलानी ने कहा कि मैं स्वीकार करता हूं कि मेरे बयान को गलत ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि मैंने इसे एक वेबसाइट से उठाया था और अब मैं इसे वापस लेता हूं। आपको बता दें कि नई दिल्ली में एक संयुक्त मीडिया ब्रीफिंग में गुरुवार को तीनों सशस्त्र बलों के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा था कि पाकिस्तान ने बुधवार को भारत में सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने के लिए कई एफ -16 विमानों का इस्तेमाल किया।

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर.

Show More
Siddharth Priyadarshi Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned