scriptकोरोना महामारी के बीच अस्पताल में डॉक्टर व नर्स ने रचाई शादी, लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए परिवार ने देखा समारोह | London: Doctor and nurse got married in hospital amid Corona epidemic | Patrika News

कोरोना महामारी के बीच अस्पताल में डॉक्टर व नर्स ने रचाई शादी, लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए परिवार ने देखा समारोह

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2020 08:08:01 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

लंदन ( London ) के एक अस्पताल में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स ( Corona warriors ) यानी डॉक्टर्स और नर्स ने शादी रचाई है
Jann Tipping और Annalan Navaratnam ने लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में काम करते हैं और इसी हॉस्पिटल में शादी की है
दोनों ने अगस्त में शादी करने का प्लान बनाया था, लेकिन अब दोनों ने अप्रैल में ही शादी कर ली

 

doctor and nurse

London: Doctor and nurse got married in hospital amid Corona epidemic

लंदन। कोरोना संकट ( corona crisis ) के बीच जहां एक और पूरी दुनिया में लॉकडाउन ( Lockdown ) और कर्फ्यू लागू है। जिसके कारण न तो लोग शादी-विवाह, किसी के देहांत या अन्य किसी सामूहिक कार्यक्रम में शामिल हो पा रहे हैं। लॉकडाउन के कारण लोगों के कई प्लान धरे के धरे रह गए, तो कईयों को अपनी शादी की तारीख आगे बढ़ानी पड़ी।

कई लोगों ने तो नए तरीके से शादी रचाई यानी कि ऑनलाइन या वीडियो कॉल के जरिए। अब इस तरह की और खबर लंदन से सामने आई है, जहां पर दो कपल्स ने उसी जगह पर शादी रचाई जहां वे काम करते थे। दरअसल लंदन के एक अस्पताल में काम करने वाले कोरोना वॉरियर्स ( Corona warriors ) यानी डॉक्टर्स और नर्स ने अपनी प्रेम कहानी को मुक्कमल अंजाम तक पहुंचाते हुए शादी रचाई है। ये दोनों उसी अस्पताल में काम करते हैं।

प्यार में धोखा खाने वाली युवती का जीवन प्रेमी ने ही बना दिया नर्क

इन दोनों कोरोना वॉरियर्स प्रेमी जोड़े का नाम Jann Tipping और Annalan Navaratnam हैं। जैन और नवरत्नम लंदन के सेंट थॉमस हॉस्पिटल में काम करते हैं। दोनों ने अगस्त में शादी करने का प्लान बनाया था, इसके बाद दोनों उत्तरी आयरलैंड और श्रीलंका जाने वाले थे, लेकिन कोरोना महामारी के कारण सभी प्लान कैंसिल हो गए और अब दोनों ने अप्रैल में ही शादी कर ली।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u5zya

परिवार और दोस्तों ने लाइव-स्ट्रीमिंग में समारोह को देखा

बता दें कि जैन पेशे से नर्स हैं, जबकि अन्नालन नवरत्नम डॉक्टर हैं। दोनों ने प्राइवेट वेडिंग सेरेमनी की। इस शादी को दोनों के परिवार और दोस्तों लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए देखा। अपने परिजनों के साथ दोनों ने वर्चुअल ड्रिंक्स भी एन्जॉय की। इसके अलावा फर्स्ट डांस भी किया और स्पीच भी दी।

इस खुशी के पल को अस्पताल के हेल्थ सेक्रेटरी Matt Hancock ने ट्वीट करते हुए लोगों के साथ साझा किया। उन्होंने लिखा, ‘ये लवली है।’ ऐसे दौर में जहां डॉक्टर्स और नर्सेस के काम के घंटे बढ़ते जा रहे हैं, वहां इस कपल ने शादी करके एक उदाहरण पेश किया।

https://twitter.com/hashtag/coronavirus?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

सोशल मीडिया पर हो रही है तारीफ

आपको बता दें कि जैन और नवरत्नम की शादी की तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर छाई है और यूजर्स काफी तारीफ कर रहे हैं। ट्विटर पर तस्वीरें पोस्ट करने के दो दिन बाद तक यूजर्स 20,000 से अधिक लाइक्स और 2,300 के करीब रीट्वीट कर चुके हैं।

इस प्रेमी जोड़े को शानदार जीवन की शुभकामनाएं देते हुए यूजर्स लगातार इसे रीट्वीट और लाइक्स कर रहे हैं। एक यूजर्स ने लिखा ‘बहुत शानदार है। आप दोनों को बधाई’। एक अन्य ने लिखा ‘Awww… यह पढ़कर बहुत अच्छा लगा। आप दोनों को बधाई’। एक और अन्य यूजर्स ने लिखा ‘यह एक सच्ची प्रेम कहानी देखने को मिला जो बहुत प्यारा और दिल को छू लेने वाला है।’

Lockdown: शादियों को लेकर नई गाइडलाइंस, बारात में वाहनों पर रोक, बारातियों पर भी होगी FIR

शादी के बाद जैन ने कहा कि ‘यह सिर्फ हमारे लिए अच्छा था, यह बहुत अंतरंग लगा। हमारे एक साथी ने इस पल को लाइव किया ताकि हमारे दोस्त और परिवार इसे देख सकें और शामिल हो सकें’। उन्होंने आगे कहा कि ‘यह एक सुंदर शादी थी, हालांकि यह महसूस किया कि हम जहां काम करते हैं और एक अस्पताल में शादी कर रहे हैं।

इधर नवरत्नम ने भी कहा कि ‘जैन और मैं उस पल से शादी करना चाहते थे, जो मैंने प्रस्तावित किया था। हम बहुत खुश हैं कि हम एक-दूसरे के लिए खुद को प्रतिबद्ध करने में सक्षम हो गए हैं और यह करने के लिए अस्पताल हमें समर्थन देने में सक्षम है।’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो