scriptआॅस्ट्रेलिया: घनी आबादी वाले इलाके में लगी भीषण आग, 90 घर जलकर हुए राख | Major australian wildfires destroyed 90 houses | Patrika News

आॅस्ट्रेलिया: घनी आबादी वाले इलाके में लगी भीषण आग, 90 घर जलकर हुए राख

Published: Mar 19, 2018 10:08:24 am

Submitted by:

Shweta Singh

दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं।

Australian Fire
कैनबरा। दक्षिणपूर्वी आस्ट्रेलिया के विभिन्न हिस्सों में सप्ताहांत में जंगलों में आग लगने से 90 घर और अन्य संपत्तियां नष्ट हो गईं। वहीं समाचार एजेंसी के मुताबिक, टाथरा में आग लगने से लगभग 70 घर नष्ट हो गए।
शरीर में धुंआ भरने से चार की तबियत बिगड़ी
न्यू साउथ वेल्स रूरल फायर सर्विस के मुताबिक, इस घटना में एक स्वयंसेवी दमकलकर्मी घायल हो गया जबकि श्वास के साथ धुंआ शरीर में जाने से चार लोगों की तबीयत बिगड़ गई। हालांकि, अभी तक किसी के लापता होने की खबर नहीं है।
मौसम में बदलाव से मिली आग बुझाने में सफलता
तेज हवाओं और उच्च तापमान की वजह से जंगल में लगी आग तेजी से 1,070 हेक्टेयर क्षेत्र में फैल गई। हालांकि, मौसम में बदलाव की वजह से दमकलकर्मी आग पर काबू पाने पर कामयाब रहे।
कई मवेशियों की मौत, खेत भी जलकर खाक
मेलबर्न से लगभग 200 किलोमीटर दक्षिणपश्चिम में आग की वजह से 18 घर नष्ट हो गए, जिसमें कई मवेशियों की मौत हो गई और खेत जलकर खाक हो गए। दमकलकर्मी कोब्डेन और पेन्सहर्स्ट में आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जहां लगभग 1,700 घरों में बिजली आपूर्ति ठप है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो