scriptमालदीव: मोहम्मद नशीद पर हुए हमले के मामले में एक शख्स गिरफ्तार, पूर्व राष्ट्रपति का इलाज जारी | Maldives: A man arrested in the case of attack on Mohammad Nasheed | Patrika News

मालदीव: मोहम्मद नशीद पर हुए हमले के मामले में एक शख्स गिरफ्तार, पूर्व राष्ट्रपति का इलाज जारी

locationनई दिल्लीPublished: May 10, 2021 05:31:59 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

पुलिस ने इस हमले के लिए मुस्लिम चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया है।

mohammad nasheed

mohammad nasheed

माले। मालदीव पुलिस ने पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद (Mohamed Nasheed) पर हाल में हुए हमले के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उसे मामले में संद्धिग्ध माना गया है। इस हमले में नशीद घायल हो गए हैं। पुलिस ने इस हमले के लिए मुस्लिम चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया है। गौरतलब है कि बीते दिनों नशीद अपने घर के बाहर थोड़ी दूरी पर खड़ी अपनी कार में बैठने के लिए निकले थे कि तभी वहां पर खड़ी एक बाइक में धमाका हो गया। पूर्व राष्ट्रपति को इस दौरान गंभीर चोटें आईं हैं।
यह भी पढ़ें

PNB Scam: नीरव मोदी को भारत लाने में अभी और लगेगा वक्त, प्रत्यपर्ण से बचने के लिए चला ये दांव

पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद को निशाना बनाकर बीते गुरुवार को किए विस्फोट के मामले में चार में से तीन संदिग्ध हिरासत में लिए गए हैं। नशीद एक अस्पताल में भर्ती हैं, जहां उनकी कई सर्जरियां की गई।
बाकी के संदिग्ध अब भी फरार

पुलिस ने संदिग्ध और उसकी पृष्ठभूमि की कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन उनका मानना है कि यह वही व्यक्ति है, जिसकी तस्वीरें शनिवार को पहचान के लिए अधिकारियों द्वारा जारी की गई थी। बाकी के संदिग्ध अब भी फरार हैं। अधिकारियों के अनुसार इस हमले के लिए इस्लामिक चरमपंथियों को जिम्मेदार माना जा रहा है।
महा अभियोजक हुसैन शमीम ने मीडिया को बताया कि जांचकर्ताओं को अब तक पता नहीं चला कि कौन-सा समूह इस हमले के लिए जिम्मेदार है। हमले में नशीद के दो अंगरक्षक और एक ब्रिटिश नागरिक सहित यहां खड़े दो लोग भी घायल हुए।
यह भी पढ़ें

कोरोना से डरकर माउंट एवरेस्ट पर सीमा रेखा बनाएगा चीन, वुहान से शुरू हुई थी महामारी

एक रिश्तेदार ने रविवार को ट्वीट किया कि नशीद ने परिवार के कुछ सदस्यों के साथ चर्चा की। अस्पताल अधिकारियों ने बताया कि नशीद (53) को सिर, सीने और पेट में सर्जरी की गई है। वे सर्जरी के बाद आईसीयू में भर्ती हैं। वर्तमान में नशीद संसद के अध्यक्ष हैं और 2008 से 2012 तक मालदीव के राष्ट्रपति रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो