scriptताइवान: शख्स बार-बार तोड़ रहा था क्वारंटीन के नियम, सरकार ने लगा दिया 26 लाख का जुर्माना! | Man fined Rs 26 lakh in Taiwan for breaking quarantine rule | Patrika News

ताइवान: शख्स बार-बार तोड़ रहा था क्वारंटीन के नियम, सरकार ने लगा दिया 26 लाख का जुर्माना!

Published: Jan 27, 2021 05:14:29 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

21 जनवरी को चीन से वापस आया था शख्श
सात बार तोड़ चुका है क्वारंटीन के नियम
अब भरने होंगे 26 लाख रुपए

Man fined Rs 26 lakh in Taiwan for breaking quarantine rule

Man fined Rs 26 lakh in Taiwan for breaking quarantine rule

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना ने कोहराम मचा रखा है। हालांकि कई देशों में कोरोना वैक्सीन लगनी शुरू हो चुकी है लेकिन अब भी कुछ ऐसे देश हैं जहां कोरोना नियमों के बदौलत ही इसके संक्रमण को काबू किया जा रहा है। ताइवान (Taiwan) का नाम भी इन्हीं देशों की लिस्ट में शामिल है। ऐसे में यहां कोरोना को लेकर कई सख्त नियम भी बनाए गए हैं और इन्हें तोड़ने वालों पर बड़ी से बड़ी कार्रवाई भी हो रही है। हाल ही में ताइवान सरकार ने एक शख्स पर होम क्वारंटीन के नियमों को बार-बार तोड़ने के लिए 1 मिलियन न्यू ताइवान डॉलर यानी 26 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया।

Britain में कोरोना से अब तक एक लाख से अधिक की मौत, दुनियाभर में संक्रमितों का आकड़ा 10 करोड़ पार

7 बार नियम तोड़ चुका था शख्स

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मामला सेंट्रल ताइवान के ताइचुंग का है। यहां एक शख्स कुछ दिनों पहले ही मेनलैंड चाइना से लौटा था।जिसके बाद उसे अपार्टमेंट में होम क्वारंटीन (Home Quarantine) रहने के लिए कहा गया था।लेकिन शख्स मौका देखते ही घर से बाहर निकल जाता। ऐसा उसने एक दो बार नहीं बल्कि सात बार किया।

खबरों के मुताबिक शख्स तीन दिनों में सात बार अपनी अपार्टमेंट बिल्डिंग से बाहर निकला। इसकी वजह से उसके एक पड़ोसी के साथ कथित तौर पर उसका विवाद भी हो गया । फिर उसके पड़ोसी ने शख्स के होम क्वारंटीन तोड़ने की शिकायत पुलिस से कर दी और सजा के तौर पर उसपर इतना भारी भरकम जुर्माना लगा दिया गया।

दिग्गज कारोबारी बिल गेट्स ने लगवाया Corona Vaccine, फिर कही इतनी बड़ी बात

मेयर ने बताया गंभीर अपराध

ताइचुंग के मेयर लू शिया-येन ने बताया शख्स 21 जनवरी को चीन से वापस आया था। जिसके बाद नियमों के मुताबिक उसे 14 दिनों के क्वारंटीन पीरियड में रखा गया था। लेकिन उसने नियमों को तोड़ा जो कि एक गंभीर अपराध है। इसके लिए शख्स को सजा के तौर पर 1 मिलियन न्यू ताइवान डॉलर का जुर्माना लगाया गया।

बता दें अभी तक कोरोना नियमों के लिए ये सबसे अधिक जुर्माना है। जुर्माने के अलावा शख्स को क्वारंटीन की कीमत के रूप में 3000 न्यू ताइवान डॉलर का भुगतान भी करना पड़ेगा। ऐसा इसलिए क्योंकि ताइवान की सरकार क्वारंटीन में रहने वालों को 1000 NTD प्रति व्यक्ति का भुगतान करती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yxykf
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो