script2 इंच लंबाई बढ़वाने के लिए शख्स ने खर्च किए 55 लाख रुपये, जानिए कैसे हुआ ये संभव | Man pays Rs 55 lakh for surgery to increase height from 5'11" to 6'1" | Patrika News

2 इंच लंबाई बढ़वाने के लिए शख्स ने खर्च किए 55 लाख रुपये, जानिए कैसे हुआ ये संभव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 21, 2021 09:24:46 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

अल्फोंसो फ्लोरेस (Alfonso Flores) ने हाइट बढ़ाने के लिए 75 हजार डॉलर यानी 55 लाख रुपये खर्च किए हैं
लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक लिम्ब-लेंडिंग सर्जरी की मदद से बड़ी लंबाई

Man pays Rs 55 lakh for surgery to increase height from 5'11" to 6'1"

Man pays Rs 55 lakh for surgery to increase height from 5’11” to 6’1″

नई दिल्ली। शरीर की खूबसूरती बढ़ाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। हाल ही में एक शख्स ने ऑपरेशन के जरिए अपनी हाइट को दो इंच बढ़वाया है। हैरानी की बात ये है कि इतनी सी लंम्बाई के लिए उसने लगभग 55 लाख रूपए खर्च किए हैं।
अमरीका में बदल जाएगा डोनाल्ड ट्रंप का पता, अब क्या होगा नया आवास

डेली मेल के मुताबिक, मामला अमेरिका के टेक्सास प्रांत का है। यहां के डेल्लास शहर में रहने वाले अलफोंसो फ्लोर्स नाम के शख्स जो पहले से ही 5 फुट 11 इंच के थे, उन्होंने अपनी लंबाई बढाने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवाई जिससे उनकी लंबाई बढ़कर 6 फुट, 1 इंच हो गई। 28 साल के अलफांसो को इस चंद इंच की लंबाई के लिए 55 लाख रुपए खर्च करने पड़े।
hight-1611159413.jpg

अलफांसो का कहना है कि वे हमेशा से लंबा होना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने कई जतन किए। उन्होंने सालों तक जिम किया, स्ट्रेचिंग की, वो सब किया जिससे लंबाई बढ़ सकती हो लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा।

हर 33 सेकेंड्स में एक शख्स की मौत, बद से बदतर होते जा रहे हैं अमेरिका के हालात

उन्होंने बताया कि कहीं से उन्हें पता चला कि वो सर्जरी की मदद से और लंबे हो सकते हैं। इसके बाद वे लॉस वेगास गए और लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक लिम्ब-लेंडिंग सर्जरी की मदद से २ इंच लंबे हो गए।अलफांसो ने सर्जरी से पहले और बाद की फोटो भी साझा की है। फोटो देख के आप अंतर आसानी से पता लगा सकते हैं। बता दें लिम्बप्लास्टिक्स कॉस्मेटिक लिम्ब-लेंडिंग प्रक्रिया एक ‘न्यूनतम इनवेसिव’ सर्जरी है जिसमें जांघ की हड्डी और निचले पैर की हड्डी को लंबा किया जाता है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो