scriptमलबे से आ रही थी रोने की आवाज़, सिर घुसा कर देखा तो पैरों तले खिसक गई ज़मीन | man rescues his beloved dog from tornado wreckage | Patrika News

मलबे से आ रही थी रोने की आवाज़, सिर घुसा कर देखा तो पैरों तले खिसक गई ज़मीन

locationनई दिल्लीPublished: Mar 19, 2018 07:15:28 pm

Submitted by:

Sunil Chaurasia

Michael Delgado को बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा था कि इतने भयानक तूफान में उनका कुत्ता बच गया।

texas
नई दिल्ली। अमेरिका के टेक्सस में आए विनाशकारी बवंडर में बड़े पैमाने पर संपत्ति को नुकसान पहुंचा। ज़बरदस्त तूफान में टेक्सस के सैकड़ों मकानों को काफी हानि पहुंची थी। इस आपदा में कई लोगों की मौत की भी खबर आई थी। लेकिन कुदरत के इस खतरनाक खेल के बाद वहां कुछ ऐसा भी हुआ, जिसने दिल को छू लिया। दरअसल तूफान में चकनाचूर होने के बाद एक घर के मलबे से किसी के रोने की आवाज़ आ रही थी। घर के मलबे में ज़रूरी सामान की तलाश कर रहे लोग आवाज़ को बखूबी पहचान सकते थे। Michael Delgado भी तहस-नहस हो चुके अपने घर का जायज़ा लेने के लिए आए थे।
बता दें कि घर के मलबे से एक पिल्ले के रोने की आवाज़ आ रही थी। Michael Delgado ने तुरंत अपने प्यारे से पिल्ले की आवाज़ पहचान ली और उसे बचाने की जद्दोजहद में जुट गए। Michael Delgado को बिल्कुल भी भरोसा नहीं हो रहा था कि इतने भयानक तूफान में उनका कुत्ता बच गया। कुत्ते को बचाने के लिए Michael Delgado ने पहले तो अपना पूरा सिर मलबे में घुसा दिया और फिर उन्होंने शरीर का ऊपरी हिस्सा भी मलबे में डाल दिया। जिसके बाद उन्होंने अपने कुत्ते को सकुशल मलबे से बाहर निकाल लिया।
ये नज़ारा देख वहां मौजूद अन्य लोगों में खुशी का माहौल था। सभी लोग Michael Delgado के कुत्ते को दुलार रहे थे, और बधाई भी दे रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो