scriptरेलवे स्टेशन पर यात्री ने जमकर लुटाए पैसे, फिर सामने आई ऐसी हकीकत सन्न हो गया दिमाग | man throws money after a massive heart pain in china | Patrika News

रेलवे स्टेशन पर यात्री ने जमकर लुटाए पैसे, फिर सामने आई ऐसी हकीकत सन्न हो गया दिमाग

Published: Mar 01, 2018 11:38:39 am

Submitted by:

Sunil Chaurasia

चीन के शीजीयाजूआंग प्रांत के पास स्थित एक रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति अपनी ट्रेन आने का इंतज़ार कर रहा था।

china
नई दिल्ली। मौत का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छों की बोलती बंद हो जाती है। और अगर हमारी मौत हमारे ठीक सामने आकर खड़ी हो जाए तो हमारा बुद्धि भी काम करना बंद कर देती है। क्योंकि ये वो पल होते हैं जो हमारे दिमाग और दिलों पर गहरा प्रभाव डालते हैं। मौत को सामने देखते ही हम अपनी मौत को लगभग निश्चित समझ लेते हैं। हालांकि मौत को टक्कर देने के लिए हम पूरी कोशिश भी करते हैं।
लेकिन चीन से आए एक गंभीर घटना ने पूरी दुनिया को सोचने के लिए मजबूर कर दिया। क्योंकि यहां मौत को दरवाज़े पर खड़ा देख एक व्यक्ति ने ऐसा काम किया, जिससे उनकी जान बच गई। चीन के शीजीयाजूआंग प्रांत के पास स्थित एक रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति अपनी ट्रेन आने का इंतज़ार कर रहा था। इसी बीच व्यक्ति के सीने में ज़ोर की दर्द होना शुरु हो गया। बताया जा रहा है कि रेलवे स्टेशन पर ही व्यक्ति को हार्ट अटैक आया। लेकिन सबसे डरावनी बात यह थी कि वहां शख्स की मदद करने वाला कोई भी मौजूद नहीं था।
ऐसे में उस शख्स के दिमाग में ऐसा आइडिया आया, जिसकी वजह से लोगों की नज़रों में वह शख्स आ गया और उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया। बता दें कि जब शख्स ने अपने आस-पास किसी भी इंसान को नहीं देखा तो वह अपने पास पड़े सभी नोटों को निकालकर उड़ाने लगा। ऐसे में वहां कई सारे लोग इकट्ठा हो गए और शख्स को तुरंत अस्पताल में भर्ती करा दिया गया।
शख्स की स्थिति अब ठीक है। ली के इस आइडिया के बाद लोग काफी हैरान हैं। ली ने यहां लोगों को एक बड़ी सीख दे डाली कि जब मुसीबत में आपके पास कोई मौजूद न हो तो ऐसे में क्या करना चाहिए। बता दें कि शख्स अपनी बीमार मां से मिलने के लिए क्वीनहुआंगदाओ जा रहा था। शख्स का पूरा नाम तो पता नहीं चल पाया है, हालांकि उसके नाम का टाइटल ली बताया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो