दक्षिण कोरिया: शक्तिशाली तूफान में 26 लोग घायल, बाढ़ जैसे हालात

दक्षिण कोरिया: शक्तिशाली तूफान में 26 लोग घायल, बाढ़ जैसे हालात

  • तपह तूफान के कारण करीब 27,780 घरों की बिजली गुल हो गई
  • तूफान के कारण जापान के दक्षिणी द्वीपों पर जबरदस्त बारिश हुई

सियोल। दक्षिण कोरिया में आए एक शक्तिशाली तूफान में 26 लोग घायल हो गए। इससे करीब 27,780 घरों की बिजली चली गई। इसकी जानकारी सोमवार को बचाव कर्मियों ने दी है। तूफान तपह के कारण पहले जापान के दक्षिणी द्वीपों पर जबरदस्त बारिश हुई। इसके बाद बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। कुछ लोग मामूली रूप से घायल भी हुए।

हाउडी मोदी कार्यक्रम में दिखा मोदी-ट्रंप का 'याराना', बोले ट्रंप

south.jpg

दक्षिण कोरिया के गृहमंत्री के अनुसार दक्षिणी हिस्से के शहरों में रविवार और सोमवार को तूफान के कारण तेज हवाएं चलीं और भारी बारिश भी हुई। तूफान से जमीनी इलाके में बहुत अधिक नुकसान नहीं हुआ। यह पूर्वोत्तर की ओर मुड़ गया और कमजोर पड़ गया।

मंत्रालय के अनुसार तूफान के कारण एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है, वहीं 25 अन्य लोगों को मामूली चोटें आई हैं। दक्षिण कोरिया के कुछ मीडिया संगठनों ने तीन लोगों की मौत की बात कही है,लेकिन मंत्रालय का कहना है कि इनमें से कोई भी मौत तूफान से नहीं हुई है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned