अर्जेंटीना में मॉरिसियो माकरी ने जीता राष्ट्रपति चुनाव

अर्जेंटीना में मॉरिसियो माकरी ने जीता राष्ट्रपति चुनाव
Mauricio Macri

ब्यूनस आयर्स के महापौर मॉरिसियो माकरी ने ब्यूनस आयर्स प्रांत के गवर्नर डेनियल सियोली को मिले 48 प्रतिशत वोट के मुकाबले 52 प्रतिशत मत हासिल किए

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना में विपक्षी कंजरवेटिव पार्टी के मॉरिसियो माकरी ने राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। माकरी मुक्त बाजार के समर्थक हैं। ब्यूनस आयर्स के महापौर मॉरिसियो माकरी ने ब्यूनस आयर्स प्रांत के गवर्नर डेनियल सियोली को मिले 48 प्रतिशत वोट के मुकाबले 52 प्रतिशत मत हासिल किए।

माकरी ने रविवार को ओपिनियन पोल में शानदार बढ़त बना ली थी। उन्होंने चुनाव प्रचार के दौरान देश की लडख़ड़ाती अर्थव्यवस्था के लिए निवेश लाने, अपराध कम करने और भ्रष्टाचार से निपटने की प्रतिबद्धता जताई थी।

'बीबीसी' की रिपोर्ट के मुताबिक, अर्जेंटीना के इतिहास में पहली बार क्रांतिकारी बदलाव देखा गया, जिसमें मुक्त बाजार के समर्थक माकरी ने जीत का परचम लहराया।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned