scriptइन महिलाओं से मिलोगे… इनकी दाढ़ी है | Meet these women they have a beard | Patrika News

इन महिलाओं से मिलोगे… इनकी दाढ़ी है

locationनई दिल्लीPublished: Nov 14, 2017 11:08:01 am

Submitted by:

Ravi Gupta

पढ़कर कैसा लगा! दाढ़ी वाली महिलाएं, आपको जरूर यह सुनकर अजीब लगा होगा लेकिन यह सच है। कुछ महिलाएं ऐसी हैं जिनकी दाढ़ी आम पुरुषों की तरह है।

beard
आपको बेशक अजीब लग रहा हो लेकिन इन महिलाओं के लिए ये बिल्कुल भी अजीब बात नहीं है क्योंकि इन्हें इसमें कोई न तो कोई शर्मिदगी महसूस होती और न ही इन्हें यह फर्क पड़ता है कि लोग इनके बारे में क्या सोचते होंगे।
यह महिलाएं अपनी लुक से बहुत खुश हैं। इन महिलाओं का कहना है कि कुछ भी हो जाए वह अपना लुक और लाइफ स्टाइल कभी नहीं बदलेंगीं। आपको बता दें कि यह कोई स्टाइल नहीं बल्कि एक डिसॉडर है। फिर भी उन्होंने इस चीज को अपनी जिंदगी के आड़े नहीं आने दिया।
beard
इस महिला को लोग ‘दाढ़ी वाली महिला’ भी कहते हैं। कोनिता वूरस्ट नाम का असली नाम टॉम नेविर्थ है। उनका जन्म 6 नवंबर 1988 को हुआ था। लेकिन वो बचपन से ही महिलाओं की तरह रहते थे। दुनिया के सबसे बड़े सिंगिंग कॉन्टेस्ट यूरोविजन में जब वह आए तो ऐसा लगा कि कोई लड़की पहुंची है। लेकिन उनके चेहरे पर दाढ़ी देखकर लोग हैरान होने लगे। लेकिन उनकी आवाज ने लोगों का दिल जीत लिया। इसके अलावा उन्होंने 2014 यूरोविजन का खिताब भी मिला। वह एक ट्रांसस्टाइटिव हैं।
beard
हरनाम कौर
इस महिला का नाम हरनाम कौर है। हरनाम कौर की भारतीय मूल की हैं और अभी इंग्लैंड में रहती हैं। अपनी दाढ़ी मूंछ से हरनाम को बिल्कुल भी कोई परेशानी नहीं है। उनका कहना है कि वह अपने इस हार्मोनल डिसऑर्डर से प्यार करती हैं क्योंकि यह उनको बाकी सब से अलग करता है।
मरियम चोकोस्व्की
मरियम चोकोस्व्की शुरुआत में अपने इस हार्मोनल डिसऑर्डर काफी परेशान थी। वह हमेशा अपनी दाढ़ी मूंछें भी साफ़ किया करती थीं। लेकिन उसके बाद इन्होंने ऐसा करना छोड़ दिया और उन्होंने अपनी दाढ़ी कभी नहीं कटवाई।
beard
जेन बरनेल
जेन बरनेल नाम की यह महिला बेहद खूबसूरत थी। कई साल पहले इनकी मृत्यु हो गई। लेकिन जब यह जिंदा थी तब लोग इनकी खूबसूरती के कायल थे।

beard
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो