मेलबर्न: चाकूबाजी करने वाले हमलावर की मौत, आतंकी संगठन आईएस ने ली जिम्मेदारी

मेलबर्न: चाकूबाजी करने वाले हमलावर की मौत, आतंकी संगठन आईएस ने ली जिम्मेदारी

Mohit Saxena | Publish: Nov, 10 2018 01:53:04 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 01:53:05 PM (IST) विश्‍व की अन्‍य खबरें

विदेशी नागरिकों को निशाना बनाने के इरादे से किया हमला, हमलावर की उपचार के दौरान मौत

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर में शुक्रवार को हुई चाकूबाजी आतंकी घटना थी। इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें कि मेलबर्न में एक शख्स ने एक कार को आग के हवाले कर दिया और तीन लोगों पर चाकू से हमला किया था,जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई। विदेशी नागरिकों को निशाना बनाने के इरादे से किए गए हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने ली है। पुलिस की गोली लगने से हमलावर बुरी तरह से घायल हो गया और उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। हमलावर की पहचान हसन खलीफ शायर अली के रूप में हुई है जो सोमालिया से आया था।

आतंकवादी घटना के तौर पर देख रहे

विक्टोरिया पुलिस के मुख्य आयुक्त ने बताया कि तीन नागरिकों पर चाकू से वार करने वाले और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने वाले शख्स ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। आयुक्त ने बताया कि अब इसे आतंकवादी घटना के तौर पर देख रहे हैं। संदिग्ध को वह पहचानते हैं। अधिकारी ने कहा कि इस वक्त मैं आरोपी की पहचान नहीं बता सकता,क्योंकि मामले में हम आतंकवाद रोधी जांच कर रहे हैं। पुलिस शख्स को पहचानती है।

उत्तर पश्चिम उपनगरों में रहता था हमलावर

ऑस्ट्रेलियाई पुलिस के अनुसार 31 वर्षीय हमलावर मेलबर्न के उत्तर पश्चिम उपनगरों में रहता था और वह सोमालिया से आया था। अधिकारियों ने बताया कि शहर की व्यस्त मुख्य सड़क पर पुलिस अधिकारियों के साथ संघर्ष में उसे गोली लग गई। गंभीर हालत में उसे हिरासत में ले लिया गया। बहरहाल रॉयल मेलबर्न अस्पताल में गोली लगने से घायल आरोपी ने दम तोड़ दिया। इस्लामिक स्टेट के प्रचार संगठन 'अमाक' ने कहा, 'मेलबर्न में... अभियान को अंजाम देने वाला इस्लामिक स्टेट का एक लड़ाका था। गठबंधन देशों के नागरिकों निशाना बनाने के इरादे से इसे अंजाम दिया गया।'

 

 

 

 

Ad Block is Banned